पुलिस ने दूसरे राज्य से नशीले पदार्थों की बड़ी खेप लाने के प्रयास को किया विफल

punjabkesari.in Tuesday, Dec 28, 2021 - 08:05 PM (IST)

कपूरथला (ओबरॉय) : पंजाब के गृह मंत्री सुखजिंदर सिंह रंधावा और पुलिस महानिदेशक (डी.जी.पी.) सिद्धार्थ चट्टोपाध्याय के निर्देश पर कपूरथला पुलिस ने रविवार को राज्य से नशों के खात्मे के लिए अभियान चलाया। इस दौरान पुलिस ने मध्य प्रदेश से राज्य में नशीले पदार्थों की एक बड़ी खेप लाने के प्रयास को विफल कर दिया गया है। पुलिस द्वारा एक ट्रक में छिपी 3.75 क्विंटल भुक्की को बरामद कर 4 नशा तस्करों को पकड़ा गया है। गिरफ्तार आरोपियों की पहचान प्यारा लाल निवासी जक्कोपुर, सुरिंदर निवासी साबूवाल जालंधर और जसबीर सिंह काला, दीदार सिंह निवासी सांचा कपूरथला के रूप में हुई है। इस बात की जानकारी देते हुए आज यहां वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एस.एस.पी) हरकमलप्रीत सिंह खख ने बताया कि कपूरथला में सक्रिय नशा तस्करों की गतिविधियों पर जिला पुलिस पैनी नजर रखे हुए है। उन्होंने कहा कि इसके लिए विशेष जांच दल का गठन किया गया है जिसमें थाना तलवंडी चौधरी जरनैल सिंह के नेतृत्व में एक टीम गुप्त सूचना के आधार पर कपूरथला-सुल्तानपुर लोधी मुख्य मार्ग पर गश्त कर रही थी।

पुलिस टीम ने कपूरथला के सुल्तानपुर लोधी रोड पर एक नाके पर पंजाब रजिस्ट्रेशन नंबर  (पी.बी.06जी6777) के साथ एक ट्रक को रोका और ट्रक में बने एक विशेष डिब्बे में छिपाई हुई 3.75 क्विंटल भुक्की बरामद की। उन्होंने कहा कि इस नशीले पदार्थ को छिपाने के लिए बनाया गया गुप्त डिब्बा किसी आम ट्रक के फर्श जैसा लग रहा था और उस पर 350 बोरी बासमती चावल रखे थे। तलाशी के दौरान पुलिस टीम को फर्श में छिपे हुए नट और बोल्ट मिले और जब उन्हें खोला गया, तो 25 बोरी (15/15 किलो) भुक्की बरामद हुई।

एस.एस.पी. ने कहा कि पंजाब के गृह मंत्री द्वारा विशेष रूप से जम्मू-कश्मीर और मध्य प्रदेश से आने वाले अंतर्राज्यीय वाहनों की जांच करने के निर्देश के बाद पिछले महीने से कपूरथला पुलिस द्वारा नशीले पदार्थों की यह तीसरी बड़ी खेप बरामद की गई है। प्रारंभिक जांच में पता चला है कि आरोपी मध्यप्रदेश से नशीला पदार्थ लेकर आ रहा था। उन्होंने बताया कि आरोपी के खिलाफ एन.डी.पी.एस. एक्ट की धारा 15 (सी), 25, 29, 61/85 के तहत मामला दर्ज किया गया है। पुलिस ने बताया कि आरोपी को स्थानीय अदालत में पेश किया जाएगा और आगे की पूछताछ के लिए रिमांड पर लिया जाएगा और रैकेट के बाकी सदस्यों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा। साथ ही एस.एस.पी. जम्मू-कश्मीर में हाल ही में पुलिस द्वारा एक मामला दर्ज किया गया था जिसमें करीब 52 किलो हेरोइन बरामद की गई थी जिसमें कपूरथला के हैप्पी उर्फ ​​गब्बर नाम के एक युवक का नाम था। उसे सुभानपुर पुलिस ने 100 ग्राम हेरोइन के साथ पकड़ा है और पूछताछ के बाद उसके नेटवर्क की भी तलाश की जा रही है, जिससे कपूरथला और पंजाब में उसके ड्रग नेटवर्क का खुलासा होने की उम्मीद है।

 

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here

News Editor

Kamini