पंजाब के प्रसिद्ध गुरुद्वारा साहिब में पुलिस बल तैनात, गुरु पर्व के मौके निहंग सिंह बाणे में आए शख्सों ने की ये हरकत

punjabkesari.in Wednesday, Nov 29, 2023 - 02:31 PM (IST)

सुल्तानपुर लोधी : श्री गुरु नानक देव जी के प्रकाश पर्व जोड़ मेले के अवसर पर कुछ शरारती तत्वों ने माहौल खराब करने की कोशिश की, लेकिन पुलिस प्रशासन की सतर्कता के कारण एक बड़ी घटना टल गई। प्राप्त जानकारी के मुताबिक, कल रात जब गुरुद्वारा श्री बेर साहिब में श्री अखंड पाठ साहिब का भोग डाला जाना था, उससे पहले रात करीब 11 बजे निहंग सिंह बाणे में शामिल 5 अज्ञात लोगों ने कथित तौर पर बुड्ढा दल के गुरुद्वारा अकाल बुंगा साहिब मेमोरियल नवाब कपूर सिंह में कथित तौर पर कब्जा करने की नीयत से गुरुद्वारा साहिब के बेर साहिब की तरफ वाले मुख्य गेट पर ताले तोड़ने की कोशिश की जो पुलिस व सिविल प्रशासन की सतर्कता के कारण विफल हो गई।

इस संबंध में कुछ लोगों का यह भी कहना है कि जब पुलिस गुरुद्वारा बेर साहिब के सामने ड्यूटी पर थी, तो उस समय 5 लोग चुपचाप निहंग सिंह बाणे में आए और गुरुद्वारा अकाल बुंगा, नवाब कपूर सिंह मेमोरियल का ताला तोड़ने की कोशिश की। जैसे ही इसकी जानकारी पुलिस को हुई तो भारी संख्या में पुलिस पार्टी पहुंची तो सभी लोग भीड़ में फरार हो गए। वहीं पुलिस अधिकारियों का कहना है कि 5 बदमाशों ने शरारत करने की कोशिश की और ताला तोड़ रहे थे तभी पुलिस को देखकर भाग गए और ताला नहीं तोड़ सके। इस घटना के मौके पर रात 11.30 बजे नायब तहसीलदार जोगिंदर सिंह संधू भी पहुंचे और मामले की जांच की। उन्होंने इस घटना पर गोलमोल जवाब देते हुए कहा कि सब कुछ ठीक है।

इस घटना के संबंध में ए.डी.जी.पी. लॉ एंड ऑर्डर गुरिंदर सिंह ढिल्लों ने कहा कि मामले की जांच की जाएगी। उन्होंने कहा कि अब इस विवादित स्थल पर धारा 145 लगा दी गई है और अब इसकी देखभाल तहसीलसर द्वारा की जा रही है। उन्होंने कहा कि गुरुद्वारा साहिब के अंदर पहले की तरह सुबह और शाम का पाठ मर्यादा के अनुसार होता है और गुरु घर के सेवक ही मर्यादा के अनुसार सतगुरु जी का प्रकाश करते हैं। उन्होंने कहा कि इस जगह पर किसी को भी आने या कब्जा करने की इजाजत नहीं दी जाएगी। रात के समय गुरुद्वारा साहिब के ताले टूटने की चर्चा जोरों पर है। पुलिस ने गुरुद्वारा साहिब के बाहरी गेट के बाहर बैरिकेड लगाकर गेट का रास्ता बंद कर दिया है और अधिक पुलिस बल को तैनात कर दिया है।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here

News Editor

Urmila