देश में पहली बार डॉक्टरों को पुलिस ने दिया गार्ड ऑफ ऑनर

punjabkesari.in Tuesday, Apr 07, 2020 - 08:44 AM (IST)

चंडीगढ़/बठिंडा(शर्मा, विजय): कोविड-19 बीमारी के कारण पैदा हालातों में पहली कतार में लड़ाई लड़ रहे डॉक्टरी अमले, सफाई कर्मियों और पुलिस फोर्स के जवानों का आभार प्रकट करने के लिए वित्त मंत्री मनप्रीत बादल खुद उनके बीच पहुंचे।मंत्री ने कहा कि देश में अपनी किस्म का पहला गार्ड ऑफ ऑनर होगा जब पुलिस ने डॉक्टरों और पैरामैडीकल स्टाफ को सलामी देकर सत्कार किया है। उन्होंने कहा कि गार्ड ऑफ ऑनर वीरों से भी वीर और खास रुतबा रखने वाली शख्सियतों को दिया जाता है। बठिंडा में डॉक्टरी स्टाफ द्वारा कोरोना के खिलाफ लड़ाई में दिखाई जा रही वीरता और साहस के लिए गार्ड ऑफ ऑनर पेश किया गया। उन्होंने कहा कि देशभर में डॉक्टरों का आभार प्रकट करने की यह विधि दोहराई जानी चाहिए जिससे हम हमारे इन योद्धाओं का सम्मान कर सकें।

कोविड-19 जंग के योद्धाओं को किया जाएगा सम्मानित 

मनप्रीत ने कहा कि हर जंग के बाद बहादुरी से लडऩे वालों को मैडलों के साथ नवाजा जाता है और कोरोना के खिलाफ जंग के खत्म होने पर ‘योद्धओं’ को भी योग्य मैडलों और सम्मानों के साथ नवाजा जाएगा। मनप्रीत ने पुलिस नाकों पर जाकर जवानों का हौसला भी बढ़ाया और नागरिकों से अपील की कि पुलिस कर्मचारी नाकों पर रोकते हैं तो बुरा न मनाएं क्योंकि वह ऐसा हमारे नागरिकों की स्वास्थ्य सुरक्षा के लिए ही कर रहे हैं।

मनप्रीत बोले-मेहनत कर रहे सफाई कर्मचारियों को ‘मेरा सलाम’
कर्मचारियों के साथ बातचीत करते हुए वित्त मंत्री ने कहा कि सफाई कर्मी दिन रात मेहनत कर रहे हैं ताकि देश और अवाम बीमारी से मुक्त रहे और इसका फैलाव न हो। सफाई कर्मियों को वित्त मंत्री ने कहा, ‘आपके भी घर में ब‘चे हैं, परंतु समाज की भलाई के लिए काम कर रहे हो, मैं आपको सलाम करता हूं’। उन्होंने कहा कि बङ्क्षठडा में बेशक हजारों की संख्या में सफाई कर्मी हैं परंतु सामाजिक दूरी बनाई रखने और काम भी प्रभावित न हो इसलिए सफाई कर्मियों के प्रतिनिधि समूह के साथ बात कर धन्यवाद करने आए हैं। 

Vatika