पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी, राजस्थान से ड्रग्स लाने वाले 4 आरोपी गिरफ्तार

punjabkesari.in Wednesday, Apr 12, 2023 - 06:02 PM (IST)

चंडीगढ़/फाजिल्का : पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान के निर्देश पर नशे के खिलाफ शुरू की जंग के दौरान पंजाब पुलिस ने फाजिल्का में हेरोइन सहित 4 तस्करों को गिरफ्तार किया है। जानकारी के अनुसार पुलिस ने फाजिल्का के गांव लालो वाली इलाके से हेरोइन के 35 पैकेट बरामद हुए जिनका वजन 36.9 किलो है।

इस संबंधी जानकारी देते हुए पुलिस डी.जी.पी. पंजाब गौरव यादव ने आज बताया कि गिरफ्तार व्यक्तियों की पहचान मनप्रीत सिंह, जसपाल सिंह उर्फ ​​गोपी, सुखदेव सिंह और दयालविंदर सिंह निवासी जिला तरनतारन के रूप में हुई है। पुलिस ने 2 सेडान कारें भी बरामद की हैं, जिनका इस्तेमाल राजस्थान से ड्रग्स की तस्करी के लिए किया जाता था। राजस्थान से पंजाब में भारी मात्रा में हेरोइन आने की विश्वसनीय सूचना के आधार पर फाजिल्का जिले की पुलिस टीमों ने फाजिल्का-फिरोजपुर रोड पर गांव लालो वाली क्षेत्र में नेहरी पुल के पास अभियान चलाया। जहां ये चारों लोग अपनी कार में बैठे किसी का इंतजार कर रहे थे। पुलिस पार्टी को देख आरोपी ने मौके से भागने की कोशिश की लेकिन पुलिस टीम ने उन्हें पकड़ लिया। 

उन्होंने कहा कि चेकिंग के दौरान पुलिस टीमों ने 24.295 किलोग्राम हेरोइन के 23 पैकेट बरामद किए, जिन्हें एलांट्रा कार की खिड़कियों के कार्डबोर्ड शीट में छिपा कर रखा गया था। उन्होंने बताया कि इसके साथ ही गिरफ्तार नशा तस्करों द्वारा बताए गए स्थान से 12.620 किलोग्राम हेरोइन के 12 और पैकेट भी बरामद किए गए हैं। इस संबंध में और जानकारी देते हुए डी.आई.जी. फिरोजपुर रेंज रंजीत सिंह ढिल्लों ने बताया कि प्रारंभिक जांच के अनुसार आरोपी ड्रोन के जरिए बार्डर पार फैंकी हेरोइन की खेप लेकर आए थे। एस.एस.पी. अवनीत कौर सिद्धू ने कहा कि इस गिरोह में शामिल अन्य लोगों और पंजाब से जुड़े व्यक्ति, जिनसे यह खेप मंगवाई गई थी, का पता लगाने के लिए आगे की जांच की जा रही है। आने वाले दिनों में और गिरफ्तारियां होने की संभावना है। इस संबंध में सदर फाजिल्का थाने में मामला दर्ज किया गया है।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here

News Editor

Kamini