VIDEO: पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी, पकड़ी 68 करोड़ 60 लाख रुपए की हैरोइन

punjabkesari.in Tuesday, Sep 17, 2019 - 02:49 PM (IST)

अमृतसर (इंद्रजीत): अमृतसर बॉर्डर रेंज पुलिस ने एक बड़ी सफलता हासिल करते हुए भारत पाक सीमा के क्षेत्र में फेंसिंग लाइन के पार 13.72 किलोग्राम की हैरोइन बरामद की है। इसकी अंतर्राष्ट्रीय बाजार में कीमत 68 करोड़ 60 लाख रुपए बनती है। हैरोइन की बड़ी खेप को पाकिस्तान के एक अंतर्राष्ट्रीय स्तर के तस्कर ने फेंसिंग लाइन के पार खेतों में दबा कर रखा हुआ था। गिरफ्तार किए गए तस्कर शमशेर सिंह शेरा से पुलिस जांच के दौरान निशानदेही के दौरान बरामद किया गया है। बीते दिन इसी तस्कर से एक करोड़ रुपए की हैरोइन पुलिस ने पकड़ी थी जबकि पहले दिन इसकी गिरफ्तारी के समय 7.5 किलो हैरोइन बरामद की थी।

इस संबंध में आई.जी हाउस में आयोजित  एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में जानकारी देते हुए आई.जी बॉर्डर रेंज सुरेंद्रपाल सिंह परमार ने बताया कि पुलिस ने बीते दिनों शमशेर सिंह शेरा नामक एक बड़े तस्कर को पकड़ा था जिससे 7.5 किलो हैरोइन की बरामदगी हुई थी। बीते दिन इसी तस्कर शेरा से गहन पूछताछ के दौरान उसने बताया कि उपरोक्त पकड़ी हुई हैरोइन के साथ साथ एक अन्य बड़ी खेप भी भारत पाक सीमा के फेंसिंग लाइन के बाहर जमीन में दबा कर रखी हुई है। तस्कर शेरा ने यह भी माना कि हैरोइन की खेप को पाकिस्तान के एक बड़े तस्कर ने वहां दबा कर रखा हुआ है।

आई.जी परमार ने बताया कि इस सूचना को लेकर उन्होंने सीमा पर स्थित बी.एस.एफ हेड क्वार्टर से संपर्क करके उनसे अंकित स्थान के बारे में बातचीत की और बी.एस.एफ ने इस पर अपना पूरा सहयोग देते हुए पुलिस का साथ दिया। उन्होंने कहा कि उस स्थान की खुदाई करने के उपरांत वहां से 13. 72 किलो हैरोइन की बरामदगी हुई। प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान एस.एस.पी अमृतसर देहाती विक्रमजीत दुग्गल ने बताया कि आज 13.72 की बरामदगी के साथ तस्कर शमशेर सिंह शेरा से कुल 22.22 किलो हैरोइन की खेप बरामद की गई है। जबकि पिछले 5 महीनों में कुल 33 किलो हैरोइन अमृतसर देहाती पुलिस ने बरामद की है।

Edited By

Sunita sarangal