Bank लूट मामले में पुलिस को मिली कामयाबी, आरोपी गिरफ्तार

punjabkesari.in Saturday, Oct 12, 2024 - 08:44 PM (IST)

अमृतसर : जिले में लूट व चोरी की वारदातें दिन प्रतिदिन बढ़ती ही जा रही हैं। वहीं HDFC Bank लूट मामले में पुलिस ने सफलता हासिल की है। पुलिस ने इस मामले में 7 आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। बता दे, पिछले महीने अमृतसर के काठू नंगल थाने के अंतर्गत गोपालपुरा गांव में स्थित HDFC Bank में लूट का मामला सामने आया था। जिस पर पुलिस कामयाबी हासिल करते हुए 7 आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। 

इस संबंधी जानकारी देते हुए SSP चरणजीत सिंह ने बताया कि बैंक में 5 लुटेरों ने घटना को अंजाम दिया। उन्होंने बताया कि HDFC Bank ब्रांच मझविंड के मैनेजर ने उन्हें सूचना दी थी कि कुछ अज्ञात लोगों ने पिस्तौल के बल पर बैंक से 25,70,580 रुपए लूटकर फरार हो गए हैं। उन्होंने आगे बताया कि CCTV की जांच करने पर लुटेरे कों तस्वीरें सामने आ गई। SSP ने बताया कि थाना कत्थूनंगल पुलिस और CIA Amritsar ग्रामीण की अलग-अलग टीमों द्वारा आरोपियों की पहचान की गई। आपको बता दें आरोपियों की पहचान करणबीर सिंह कन्नू निवासी तरनतारन, सतनाम सिंह पुत्र सुच्चा सिंह, बलदेव सिंह उर्फ हरमन और कश्मीर सिंह उर्फ शीरू निवासी तरनतारन के रूप में हुई है। 

पुलिस ने कार्रवाई करते हुए 32 बोर की पिस्टल सहित 3 खोल बरामद किए हैं। बताया जा रहा है कि जिस दौरान पुलिस कार्रवाई करते हुए आरोपियों को पकड़ने गई तो आरोपी कश्मीर सिंह उर्फ शीरू ने पुलिस पर गोली चलाई और जवाबी  कार्रवाई में उसके पैर पर गोली लगी। घायल अवस्था में कश्मीर सिंह उर्फ शीरू को अस्पताल में भर्ती करवाया गया। मिली जानकारी के अनुसार आरोपी कश्मीर सिंह बहुत ही खतरनाक आपराधी है। उसने पूछताछ दौरान बताया कि वह लोगों से फिरौती लेता है और कपूरथला जिले में कई मामलों में वांछित है। पुलिस ने कार्रवाई करते हुए आरोपी कश्मीर सिंह उर्फ शिरू को शरण देने वाले परमजीत सिंह उर्फ सोनू पुत्र भगवंत सिंह निवासी गोइंदवाल साहिब को भी गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस का कहना है कि इस मामलें और भी कई खुलासे होने की संभावना है।

 

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Kamini

Related News