पुलिस ने ही सिविल इंजीनियर को किया किडनैप, लूट लिए 15 लाख

punjabkesari.in Friday, Nov 22, 2019 - 01:57 PM (IST)

पटियाला: थाना बनूड़ के तहत जीरकपुर रोड पर एक ए.एस.आई ने एक सिविल इंजीनियर का अपहरण कर लिया। इसके बाद उसने इंजीनियर से 15 लाख रुपए लूट लिए। बताया जाता है कि ए.एस.आई ने इंजीनियर को नशे के मामले में फंसाने की धमकी दी। यह ए.एस.आई चंडीगढ़ में तैनात है। घटना जनवरी 2019 की है। मोहाली के एस.पी डी हरमीत सिंह हुंदल ने जांच के बाद आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है। 

झूठे केस में फंसाने की दी धमकी 
मिली जानकारी के अनुसार हरियाणा के हिसार जिले के हांसी के निवासी विक्रम दलाल ने बताया कि वह नेशनल हाईवे पर होने वाले निर्माण कार्य का ठेका लेने वाली कंपनियों के लिए बतौर सिविल इंजीनियर काम करते हैं। विक्रम ने बताया कि 20 जनवरी को आरोपितों ने जीरकपुर रोड पर उसे बिजली निगम के ऑफिस के बाहर से कार में अपहरण कर लिया। कार में फकीर चंद पुलिस वर्दी में था। चंडीगढ़ का नेता होने का दावा कर आरोपी जबरन कार में डालकर ले गए। इस दौरान उसे नशे और हथियारों की तस्करी करने के मामले में फंसाने की धमकी दी गई। 

आरोपियों ने एटीएम से कार में डलवाया 19 हजार का पेट्रोल
विक्रम ने खुद को बचाने का रास्ता पूछा तो आरोपियों ने जबरन उससे खाली स्टांप पेपर पर तीन चेक पर साइन करवा लिए। विक्रम ने बताया कि इसके बाद इन लोगों ने उससे 7 लाख 96 हजार कैश, सोने की चेन, अंगूठी, कड़ा और एटीएम छीन लिया। दो दिन बाद आरोपियों ने एटीएम कार्ड से 73 हजार और चेक से 1 लाख 80 हजार रुपए निकाले। यही नहीं आरोपियों ने अपनी कार में 19000 का पेट्रोल भी एटीएम के जरिए डलवाया। 

पुलिस ने किया केस दर्ज
विक्रम ने बताया कि वारदात 20 जनवरी को हुई थी। इसके बाद आरोपी उस जान से मारने की धमकी दे रहे थे। जिसके बाद एस.एस.पी. मोहाली को इसकी शिकायत दी तो जांच अधिकारी का तबादला हो गया। इस वजह से केस दर्ज होने में देरी हुई। पुलिस ने वीना रानी, उसके बेटे अभी समाना की आनंद कॉलोनी निवासी, चंडीगढ़ की सेवक कॉलोनी निवासी एएसआई फकीर चंद, देवीगढ़ निवासी सौरभ भारद्वाज, गांव झील निवासी अवतार सिंह, संतनगर निवासी मनिंदर जीत सिंह, संगरूर के सियाल गांव निवासी सतपाल सिंह, सचिन गोयल, अशोक कुमार, नरेंद्र सिंह  और तीन अज्ञात लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया है। फिलहाल आगे की जांच जारी है। 

Vaneet