लापता मासूम भाईयों को पुलिस ने किया परिजनों के हवाले, मां-बाप ने कहा थैंक्स होशियारपुर पुलिस

punjabkesari.in Wednesday, Jul 17, 2019 - 10:23 PM (IST)

होशियारपुर(अमरेन्द्र): थाना मॉडल टाऊन के अधीन आते पुरहीरां पुलिस चौकी के साथ लगते पुरहीरां से खेल-खेल में घर से दो मासूम भाई अचानक लापता हो गए। दोनों ही बच्चों शिवम पाण्डेय (10) व पियांशु पाण्डेय (7) के अचानक घर से गायब देख परिजन परेशान हो उठे। जब आसपास काफी खोजबीन करने के बाद में दोनों बच्चों का कोई सुराग नहीं मिला तो परिजन शाम के समय इसकी सूचना थाना मॉडल टाऊन पुलिस को दे दी। 

एकसात 2 बच्चों के लापता होने की सूचना मिलते ही एस.एच.ओ. इंस्पैक्टर भरत मसीह ने पुरहीरां पुलिस चौकी के इंचार्ज ए.एस.आई. रशपाल सिंह के नेतृत्व में बच्चों को तलाशने की ड्यूटी लगा खुद भी मामले की मॉनिटरिंग करने में जुट गए। पुलिस की सार्थक कोशिश की वजह से महज कुछ घंटे में ही पुलिस ने दोनों ही मासूम भाईयों की तलाश कर थाने ले आए। थाना मॉडल टाऊन परिसर में माता-पिता व परिजनों को बुलाकर बच्चे सौंप दिए। लापता बच्चों को पाकर परिजन पुलिस को बार-बार धन्यवाद देते भाव-विभोर हो उठे।

रात 12 बजे चंडीगढ़ बाईपास चौक पर रोते मिले दोनों भाई
थाना मॉडल टाऊन परिसर में दोनों ही मासूम भाईयों शिवम पाण्डेय व पियांशु पाण्डेय को सौंपने के बाद मामले की जानकारी मीडिया को देते हुए एस.एच.ओ. इंस्पैक्टर भरत मसीह ने बताया कि दोपहर के समय दोनों ही मासूम भाई खेल-खेल में घर से बाहर निकल मेन रोड पर आने के बाद फगवाड़ा रोड की तरफ निकल गए थे। शाम को बच्चों के लापता होने की सूचना मिलते ही पुलिस की तरफ से आसपास के सभी थानों के साथ-साथ पुलिस को अलर्ट कर दिया गया था। इसी दौरान रात 12 बजे के करीब दोनों ही मासूम भाई भटकते हुए चंडीगढ़ बाईपास पर पहुंच सड़क किनारे रोने लगा। इसी दौरान एक रिक्शा चालक को बच्चों को रोते देख दोनों को अपने साथ ले अपने घर लेकर गए।

रिक्शा चालक ने सुबह दी पुलिस को सूचना
एस.एच.ओ. इंस्पैक्टर भरत मसीह ने बताया कि बार-बार पूछने पर भी जब दोनों ही बच्चों अपने घर का अता-पता ठीक से नहीं बता पाए तो सुबह दिन निकलते ही रिक्शा चालक ने इसकी सूचना थाना मॉडल टाऊन पुलिस को दी। सूचना मिलते ही पुरहीरां पुलिस चौकी के इंचार्ज ए.एस.आई. रशपाल सिंह रिक्शा चालक के पास से दोनों ही मासूम भाईयों को लेकर थाने पहुंचे और बच्चों के परिजनों को सूचना दी। बच्चों को उसके माता-पिता के हवाले कर दिया गया।
 

Vaneet