संगरूर में नकली शराब से हुई मौ/तों के बाद एक्शन मोड में पुलिस

punjabkesari.in Sunday, Mar 24, 2024 - 10:25 AM (IST)

गुरदासपुर : बीते दिनों संगरूर में जहरीली शराब पीने से 21 लोगों की मौत होने के बाद पूरे पंजाब में जहरीली व लोगों द्वारा अवैध ढंग से तैयार की जा रही शराब पर रोक लगाने के लिए संबंधित विभाग द्वारा बड़े स्तर पर छापामारी की गई।

इसके अधीन सहायक कमिश्नर (आबकारी) गुरदासपुर रेंज हनुमंत सिंह व आबकारी अधिकारियों हेमंत शर्मा, अमनबीर सिंह, ई.आई. बिक्रमजीत सिंह भुल्लर, ई.आई. हरविंदर सिंह, ई.आई. अनिल कुमार व ई.आई. विजय कुमार ने एक्साइज पुलिस पार्टी के साथ जिला पुलिस पी.एस. भैणी मियां खां के साथ डी.एस.पी. आर.-1 राजबीर सिंह, एस.एच.ओ. सुमनप्रीत कौर भैनी मियां खां के नेतृत्व में अवैध शराब निर्माण के लिए बदनाम गांव मोचपुर और बुड्ढा बाला के पास ब्यास दरिया के किनारों पर विशेष सर्च ऑप्रेशन चलाया।

इस संबंध में विभाग के हनुमंत सिंह के अनुसार बेशक विभाग और पुलिस पार्टियों को देख कर शराब तस्कर भागने में सफल हो गए परंतु इस इलाके से विभाग ने जमीन में छुपा कर रखी 70 प्लास्टिक तिरपाल, लगभग 62,000 लीटर लाहन व 10 प्लास्टिक कैन बरामद किए गए। इनमें प्रत्येक में 30 लीटर अवैध शराब थी। विभाग के अधिकारियों ने बताया कि बरामद 62,000 लीटर लाहन जो लावारिस हालत में मिली, को मौके पर नष्ट कर दिया गया। इस संबंध में अज्ञात आरोपियों के विरुद्ध भैणी मीयां खां पुलिस स्टेशन में केस दर्ज करवाया गया है।

सहायक कमिश्नर हनुमंत सिंह ने बताया कि अवैध शराब निर्माण के धंधे को जड़ से खत्म करने के लिए छापेमारी लगातार जारी रहेगी। उन्होंने कहा कि अवैध रूप से तैयार की गई यह शराब इंसानों के लिए बेहद खतरनाक है और इससे लोगों की जान भी जा सकती है। उन्होंने कहा कि जिस इलाके में छापेमारी की गई, यह इलाका जिला होशियारपुर की सीमा के साथ लगता है और इसका अधिकतर हिस्सा ब्यास दरिया का है।

इस इलाके में सरकंडा होने के कारण शराब तस्कर इसे सुरक्षित जगह मानते हैं और छापेमारी होने पर नाव के सहारे दरिया के रास्ते होशियारपुर जिले की सीमा में भाग जाते हैं। पुलिस अधिकारियों ने कहा कि अब हम ऐसे लोगों पर नजर रखने के लिए ड्रोन का भी इस्तेमाल करेंगे। 

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here 

News Editor

Kalash