लॉकडाउन के दौरान मंडी में उमड़ी भारी भीड़, पुलिस ने किया लाठीचार्ज

punjabkesari.in Monday, Mar 23, 2020 - 01:24 PM (IST)

बठिंडा(सुखविन्दर): पंजाब सरकार ने कोरोना वायरस से निपटने के लिए 31 मार्च तक पूरे पंजाब में 'लॉकडाउन' के आदेश जारी कर दिए हैं। बंद के दौरान सभी जरूरी सेवाएं मुहैया करवाई जाएंगी। लाकडाउन सुबह 6 बजे से लेकर 31 मार्च रात 9 बजे तक लागू रहेगा। इसी के चलते आज बठिंडा की सब्जी मंडी में भारी भीड़ इकट्ठी हो गई, भीड़ को हटाने के लिए पुलिस द्वारा लाठीचार्ज किया गया। इसके बाद सब्जी मंडी को बंद कर दिया गया। मौके पर पहुंचे डी.सी. बी.श्रीनिवासन ने माहौल को शांत करवाया। इस मौके उन्होंने बताया कि मीटिंग कर मंडी को खोलने की प्लानिंग बनाई जाएगी। इस दौरान लोगों द्वारा रोष व्यक्त किया गया।

जिक्रयोग्य है कि पूरे भारत में लगाए गए जनता कर्फ्यू को पंजाब में स्वीकृति मिली। राज्य के लोगों द्वारा कर्फ्यू को पूर्ण समर्थन देते हुए अपनी दुकानों और अन्य कारोबार मुकम्मल तौर पर बंद कर दिए थे। इस दौरान जहां दुकानदारों ने दुकानें बंद कर कानून की पालना की, वहीं पंजाब में शराब के ठेके खुले थे। केवल कुछ स्थानों पर पुलिस मुलाजिम ही सड़कों पर नजर आए। वहीं दूसरी ओर मैडीकल स्टोर भी खुले रहे। लोगों ने घरों में रहना ही ठीक समझा जिस कारण सन्नाटा छाया रहा।

चण्डीगढ़ में कोरोना वायरस से पीड़ित पॉजिटिव मरीजों की संख्या हुई 6
चंडीगढ़ में कोरोना वायरस से पीड़ित पॉजिटिव मरीजों की संख्या 6 पर पहुंच गई है। सैक्टर-21 की लड़की जो यू.के. से लौटी थी और पॉजिटिव पाई गई थी, उसके भाई के संपर्क में आया चण्डीगढ़ स्मार्ट सिटी के जनरल मैनेजर एन.पी. शर्मा का बेटा भी कोरोना पॉजिटिव हो गया है। एन.पी. शर्मा के बेटे की रिपोर्ट रविवार सुबह पॉजिटिव आने के बाद स्वास्थ्य विभाग की टीम ने एन.पी. शर्मा के पूरे परिवार को जी.एम.सी.एच.-32 में आइसोलेशन में शिफ्ट कर दिया। उनके सैंपल लेकर जांच के लिए भेज दिए गए हैं। वहीं अब प्रसाशन के अधिकारियों को डर सताने लगा है कि यदि एन.पी. शर्मा का सैंपल भी पॉजिटिव आ गया तो एक दर्जन से ज्यादा अधिकारी और पत्रकार भी कोरोना वायरस के शिकार हो सकते हैं। 

Edited By

Sunita sarangal