भिंडरावाला टाइगर फोर्स आफ खालिस्तान का लेटर वायरल होने के बाद पुलिस चौकन्नी

punjabkesari.in Sunday, Sep 16, 2018 - 04:06 PM (IST)

नवांशहर(त्रिपाठी): मकसूदां थाने में हुए बम धमाकों की जिम्मेदारी भिंडरावाला टाइगर फोर्स ऑफ खालिस्तान द्वारा एक लेटर के जरिए लेने और सोशल मीडिया मेंं यह वायरल होने के बाद पंजाब पुलिस ने सभी थानों और संदिग्ध जगहों पर चौकसी बढ़ा दी है। इसके चलते शनिवार को देर रात तक न केवल उच्च पुलिस अधिकारियों की बैठकों का दौर चलता रहा, बल्कि एसएसपी आफिस के बाहर लाइट मशीनगन से लैस विशेष पुलिस दस्ता भी तैनात कर दिया गया है।

भिंडरावाला टाइगर फोर्स आफ खालिस्तान के वायरल पत्र के बाद हरकत में आए पुलिस अधिकारियों की एक विशेष बैठक एसएसपी कैंपस में आयोजित की गई। पुलिस के मुताबिक बैठक में एसपी व डी.एस.पी.रैंक के अधिकारी उपस्थित थे। जिसके उपरांत एसपी(जांच) बलराज सिंह ने एसएसपी आफिस में पहुंचकर एसएचओ सिटी समेत कई पुलिस अधिकारियों और मुलाजिमों को जरूरी निर्देश दिए गए। पुलिस की तरफ से एसएसपी आफिस में हर कोने की बारीकी से जांच भी की गई।

वायरल पत्र पूरी तरह बोगस
भिंडरावाला टाइगर फोर्स आफ खालिस्तान के लेटर हैड और वायरल पत्र जिसमें जालंधर के मकसूदां थाना और नवांशहर के एसएसपी आफिस में हमलों की जिम्मेदारी ली है में बताया है कि पुलिस नवांशहर के मामले को छिपाने का प्रयत्न कर रही है। इस संबंध में एसएसपी दीपक ने बताया कि यह पत्र पूरी तरह बोगस है। उन्होंने कहा कि इस तरह का कोई मामला नवांशहर में नहीं घटा है। उनका कहना है कि शनिवार को ही बाद दोपहर एसएसपी आफिस में पत्रकारवार्ता भी की गई थी।

इस संबंध में एसपी (जांच) बलराज सिंह ने बताया कि वायरल पत्र में कोई सच्चाई नहीं है और यह पूरी तरह से बोगस है। परन्तु बावजूद इसके पुलिस पूरी तरह से चौकन्नी है और पुलिस की तरफ से चौकसी बरती जा रही है। इसके अंतर्गत पुलिस की सुरक्षा व्यवस्था को मजबूत कर दिया गया है। 

Des raj