तस्कर बशीर अहमद मीर के घर से 190 करोड़ की 38 किलो हैरोइन जब्त

punjabkesari.in Wednesday, Sep 12, 2018 - 08:14 AM (IST)

अमृतसर(नीरज): जम्मू-कश्मीर से आई 22 किलो हैरोइन सहित 4 तस्करों को गिरफ्तार किए जाने के मामले में एन.सी.बी. की टीम ने एक और बड़ी सफलता हासिल की है। पकड़े गए 4 तस्करों में से एक बशीर अहमद मीर के घर से एन.सी.बी. की टीम ने 38 किलो हैरोइन की एक और खेप को जब्त किया है जिसको बशीर ने छिपाकर रखा हुआ था। इस हैरोइन की अंतर्राष्ट्रीय मार्कीट में कीमत करीब 190 करोड़ रुपए बताई जा रही है। 

जानकारी के अनुसार एन.सी.बी. के जोनल डायरैक्टर वीरेन्द्र यादव की अगुवाई में चलाए गए इस ज्वाइंट ऑप्रेशन में पकड़े गए तस्करों में 3 कश्मीरी नौजवान हैं और 1 तरनतारन के चौहला साहिब का तस्कर है। एन.सी.बी. की टीम नेसैंट्रो कार (नं. जेके 03 सी-4756) में से 4 सितम्बर को 22 किलो हैरोइन पकड़ी थी। उसको जालंधर पंजाब की तरफ सप्लाई करने के लिए ले जाया जा रहा था। पकड़े गए तस्करों में बशीर अहमद मीर निवासी गांव लछीपुरा तहसील हंदवाड़ा जिला कुपवाड़ा, फिरोज अहमद शेख निवासी गांव गंखथपुरा तहसील हंदवाड़ा जिला कुपवाड़ा, वसीम अहमद भट्ट निवासी गांव सहिथाल तहसील हंदवाड़ा जिला कुपवाड़ा के रूप में हुई थी। 

इसके बाद अमृतसर एन.सी.बी. की टीम ने जालंधर के ट्रांसपोर्ट नगर चौक डिवीजन नंबर 8 में परमजीत सिंह निवासी गांव रुड़ीवाला तहसील चौहला साहिब (तरनतारन) को गिरफ्तार किया था, जो अपनी कार (नंबर पीबी 10 डीई 7331) में घूम रहा था। इस दौरान उसके कब्जे से 22 लाख रुपए की ड्रग मनी भी पकड़ी गई। इस 60 किलो हैरोइन की रिकवरी के मामले में मास्टरमाइंड दुबई में बैठा हुआ है जो हैरोइन तस्करों को फंडिंग कर रहा था। हंदवाड़ा का इलाका कश्मीर के अति संवेदनशील इलाकों में से एक है जहां आतंकियों की सरगर्मियां काफी तेज हैं। गुजरात ए.टी.एस. की तरफ से अमृतसर में 100 किलो हैरोइन की खेप भेजने के मामले में भी दुबई बैठे एक फाइनांसर के नाम का खुलासा किया गया था।

swetha