गैंगस्टर और आतंकी के खुलासे पर पुलिस ने खेत से बरामद किए हथियार

punjabkesari.in Tuesday, Feb 12, 2019 - 10:28 AM (IST)

नवांशहर (त्रिपाठी, मनोरंजन): थाना बलाचौर की पुलिस ने रोपड़ और नाभा जेल से प्रोटैक्शन वारंट पर लाए गए गैंगस्टर गुरदीप सिंह उर्फ छोटा कुतरा व बी.के.आई. के आतंकवादी अरविंदर सिंह के खुलासे के बाद गुरदीप सिंह के खेतों में दबा कर रखी गई 1 पिस्टल और 6 जीवित कारतूस बरामद किए हैं।

पुलिस ने थाना बलाचौर में गुरदीप सिंह उर्फ दीप उर्फ कुतरा, जसप्रीत सिंह पुत्र तरसेम सिंह निवासी कौलगढ़ (बलाचौर), हर्षदीप सिंह पुत्र बलवीर सिंह निवासी बछौड़ी (बलाचौर) और अरविन्दर सिंह उर्फ मि_ा निवासी पल्लिया के खिलाफ अनलॉफुल एक्टीविटीज प्रीवैंशन एक्ट और आम्र्स एक्ट के तहत7 नंबर का मामला दर्ज किया है। पुलिस जांच में गुरदीप सिंह ने बताया कि उसके साथी अरविन्दर सिंह उर्फ मिट्ठा की ओर से बताए गए एक व्यक्ति ने दिल्ली में उसे पिस्टल और 1.80 लाख रुपए उपलब्ध करवाकर श्री गुरु ग्रंथ साहिब जी की बेअदबी करने वालों को सोधने की जिम्मेदारी सौंपी थी।

उक्त हथियार और पैसे लेने के समय उसका दोस्त जसप्रीत सिंह भी उसके साथ था। उसने बताया कि  बब्बर खालसा इंटरनैशनल जत्थेबंदी के आतंकवादी से उसका सम्पर्क विदेश में रहने वाले उसके दोस्त हर्षदीप की मार्फत व्हट्सएप काल से हुआ था। 

बब्बर खालसा इंटरनैशनल का अरविन्दर सिंह 14 साल से जेल में बेद
यहां वर्णनीय है कि बब्बर खालसा इंटरनैशनल का अरविन्दर सिंह नाभा जेल में 14 वर्ष की सजा भुगत रहा है, जबकि हत्या के प्रयास और आम्र्ज एक्ट के तहत गुरदीप सिंह उर्फ छोटा कुतरा रोपड़ जेल में था जिसे प्रोटैक्शन वारंट पर लाया गया था। सूत्रों के अनुसार थाना बलाचौर की पुलिस की ओर से दर्ज किए गए मामले के तहत चल रही कार्रवाई में कुछ लोगों को पूछताछ के लिए उठाया गया है। हालांकि इस संबंध में किसी भी पुलिस अधिकारी ने पुष्टि नहीं की है। 

जांच पूरी होने के बाद देंगे जानकारी
इस संबंध में एस.एस.पी. दीपक हिलौरी ने कहा कि अभी मामले की जांच चल रही है और जांच पूरी होने के बाद ही जानकारी दी जा सकती है। उन्होंने इस मामले में किसी भी संदिग्ध की गिरफ्तारी से भी साफ तौर पर इंकार किया है। हालांकि उन्होंने पुलिस द्वारा बरामद पिस्टल और जीवित कारतूसों की पुष्टि की है।

Anjna