पुलिस ने सीमावर्ती गांवों में चलाया सर्च अभियान

punjabkesari.in Thursday, Dec 19, 2019 - 09:21 AM (IST)

सुजानपुर/बमियाल/पठानकोट(हीरा लाल, ज्योति, साहिल, मुनीष,आदित्य): क्षेत्र में पड़ रही तेज धुंध के चलते सीमावर्ती क्षेत्रों की सुरक्षा के मद्देनजर बुधवार सुबह एस.पी. रवनीत चौधरी तथा डी.एस.पी. सुखजिंद्र सिंह के नेतृत्व में पुलिस ने रावी दरिया के किनारे पड़ते बेडिय़ां पतन, मैरा भदराली, बनी लोधी क्षेत्र में विशेष सर्च अभियान चलाया। इस दौरान सुजानपुर थाना, शाहपुर कांडी थाना तथा धार कला थाना की पुलिस फोर्स ने गुज्जरों के डेरे गांव में, सुनसान इलाके गांव के बाहरी क्षेत्रों की चैकिंग की व गुज्जरों के डेरे भी खंगाले गए।

डी.एस.पी. सुखजिंद्र सिंह ने बताया कि धुंध के मौसम को देखते हुए क्षेत्र की सुरक्षा के लिए यह विशेष अभियान चलाया गया है। इस चैकिंग के दौरान गुज्जरों के डेरे में रहने वाले सभी लोगों का रिकॉर्ड लिया गया है।  एस.पी. ऑप्रेशन हेमपुष्प व डी.एस.पी. (देहाती) सुलखन सिंह ने बताया कि पुलिस की ओर से जम्मू-कश्मीर बार्डर से सटे गांव में विशेष चौकसी बरती जा रही है तथा घने कोहरे एवं नववर्ष के आवागमन को लेकर आज उक्त सर्च ऑपरेशन चलाया गया है।   इस मौके पर सुजानपुर थाना प्रभारी अश्विनी कुमार, धार कला के थाना प्रभारी के.डी. सिंह शाहपुरकंडी के थाना प्रभारी मनदीप सिंह तथा काफी संख्या में पुलिस कर्मचारी उपस्थित थे।

लोग पुलिस को दें बाहरी व्यक्ति व संदिग्ध की सूचना
डी.एस.पी. सुखजिंद्र सिंह ने कहा कि सीमा की सुरक्षा के लिए माधोपुर नाके में भी सुरक्षा बढ़ाई गई है रावी दरिया के साथ लगते गांव में विशेष पैट्रोङ्क्षलग की जा रही है। डेरे की चैकिंग के दौरान लोगों को कहा गया है कि किसी भी बाहरी व्यक्ति के आने पर उसकी सूचना सुजानपुर पुलिस को दी जाए। किसी भी व्यक्ति की गतिविधि संदिग्ध लगने पर उसकी तुरंत जानकारी संबंधित थाने को दी जाए, रात के समय विशेष सावधानी बरती जाए। 

लोग करें पुलिस प्रशासन का सहयोग  
डी.एस.पी. ने कहा कि दिन-ब-दिन धुंध गहरी हो रही है ऐसे में अराजक तत्व इसका फायदा उठा सकते हैं। उन्होंने बताया कि यह एरिया जम्मू-कश्मीर सीमा के साथ जुड़ा हुआ है इसलिए इस क्षेत्र पर विशेष सावधानी बरती जा रही है ताकि पंजाब की सीमा पूरी तरह से सुरक्षित रहे। उन्होंने कहा कि यह अभियान निरंतर चलता रहेगा। उन्होंने लोगों से अपील की कि वए इस कार्य में पुलिस प्रशासन का सहयोग करें तथा क्षेत्र में किसी भी संदिग्ध गतिविधि पर जानकारी मिलते ही इसे पुलिस के ध्यान में लगाएं।

swetha