प्रेमिका के साथ मिल पति ने रची पत्नी की हत्या की साजिश,फिरौती में तांत्रिक को दिए 5 लाख

punjabkesari.in Saturday, Nov 16, 2019 - 12:52 PM (IST)

अमृतसर(संजीव) : सी.आई.ए. स्टाफ ने कोट खालसा स्थित न्यू आजाद नगर में हुए बलजीत कौर के अंधे कत्ल की गुत्थी को सुलझा लिया है। इस हत्या की साजिश रचने वाला और कोई नहीं बल्कि बलजीत कौर का पति गुरमिन्द्र सिंह निकला। उसने अपनी प्रेमिका वीरपाल कौर के साथ मिलकर योजना बनाई और ढबवाली निवासी एक तांत्रिक को 5 लाख रुपए की फिरौती देकर अपना ही घर उजाड़ लिया। 

आरोपी पुलिस गिरफ्त में
पुलिस ने मृतका के पति गुरमिन्द्र सिंह, उसकी प्रेमिका वीरपाल कौर निवासी जालंधर व तांत्रिक गुरविन्द्र सिंह गौरा को गिरफ्तार कर पुलिस रिमांड पर ले लिया है।  तांत्रिक ने हत्या करने के लिए अपने 2 चेले सुखदीप सिंह जे.पी. निवासी मसीतां ढबवाली व देसा निवासी सेखवां भेजे थे जोकि अभी पुलिस की पकड़ से दूर हैं। यह खुलासा आज एक पत्रकार सम्मेलन के दौरान पुलिस कमिश्नर डा. सुखचैन सिंह गिल ने किया। उनके साथ डी.सी.पी. इन्वैस्टीगेशन मुखविन्द्र सिंह भुल्लर, ए.डी.सी.पी. हरजीत सिंह व अन्य उपस्थित थे। 

PunjabKesari

ऐसे दिया वारदात को अंजाम 
 मृतका बलजीत कौर उर्फ रूप निवासी कोट खालसा का पति गुरमिन्द्र सिंह केन्द्रीय रिजर्व पुलिस फोर्स में इंस्पैक्टर के पद पर तैनात है, जो इस समय 85 बटालियन चंडीगढ़ में ड्यूटी कर रहा था। गुरमिन्द्र सिंह व बलजीत कौर के आपसी संबंध ठीक नहीं थे, जिस कारण वह अलग-अलग रह रहे थे। पिछले कई वर्षों से गुरमिन्द्र सिंह जहां बलजीत कौर से तलाक की मांग कर रहा था, वहीं वह जालंधर स्थित अर्बन एस्टेट फेज नंबर-2 निवासी वीरपाल कौर के साथ संबंध बनाए हुए था। वीरपाल कौर ने गुरमिन्द्र सिंह को तांत्रिक गुरविन्द्र सिंह उर्फ गौरा निवासी ढबवाली के साथ मिलवाया और उसके साथ मिलकर बलजीत कौर को अपने रास्ते से हटाने की  योजना बनाई। बाबा ने इनसे हत्या के बदले 5 लाख रुपए की फिरौती मांगी। जिसे दोनों ने देना स्वीकार कर लिया।  पहले तो बाबा दोनों को यह कहता रहा कि वह तंत्र-मंत्र के साथ ही बलजीत कौर की हत्या कर देगा, मगर उसके बाद उसने अपने दो चेलों सुखदीप सिंह जे.पी. व देसा को बलजीत की हत्या करने के लिए अमृतसर भेजा जिन्हें वारदात से एक दिन पहले वीरपाल कौर स्विफ्ट कार में लेकर आई और उसने बलजीत के घर की रेकी भी करवाई। 

PunjabKesari

हत्या के बाद चेले पहुंचे जालंधर
हत्या से एक दिन पहले दोनों चेले अमृतसर में रुके और सुबह योजना के अनुसार बलजीत कौर के घर पर पहुंच गए, जहां घंटी बजाने के बाद जैसे ही बलजीत कौर घर से बाहर निकली तो दोनों ने मोबाइल पर उसकी बात उसके पति गुरमिन्द्र सिंह से करवाई और यह कहकर घर के अंदर चले गए कि उसके पति ने कुछ सामान भेजा है। अपने पति के विश्वास पर बलजीत कौर दोनों हत्यारों को खुद घर के अंदर ले गई।  जहां दोनों ने बलजीत कौर की गला घोंट कर हत्या कर दी और मौके से फरार हो गए। इसके बाद दोनों हत्या आरोपी जालंधर पहुंचे, जहां तय की गई फिरौती के अनुसार वीरपाल कौर ने दोनों को 5 लाख रुपए में से 2 लाख दे दिए। दोनों आरोपी पैसा लेकर वहां से चले गए। फिलहाल हत्या करने वाले दोनों आरोपी सुखदीप सिंह व देसा अभी पुलिस की पकड़ से दूर हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

swetha

Recommended News

Related News