पंजाब में पुलिस ने शुरू किया सिक्योरिटी रिव्यू, बढ़ाया जा सकता है कैप्टन और बादल का सुरक्षा घेरा

punjabkesari.in Sunday, Oct 13, 2019 - 09:22 AM (IST)

चंडीगढ़(रमनजीत): पाकिस्तान की तरफ से सीमावर्ती इलाकों में ड्रोन्स के जरिए हथियार पहुंचाने के बाद लगातार आरोपियों की गिरफ्तारी और राज्य में फिर आतंकी गतिविधियों के बढ़ने की संभावनाओं के बीच पंजाब पुलिस ने सिक्योरिटी रिव्यू शुरू कर दिया है। वी.वी.आई.पी. और वी.आई.पी. सुरक्षा हासिल लोगों को खतरे का फिर आकलन किया जा रहा है ताकि सुरक्षा बढ़ाने-घटाने का फैसला लिया जा सके। बताया जा रहा है कि आतंकी हमले के इनपुट के बाद पूर्व डिप्टी सीएम सुखबीर बादल और सीएत कैप्टन अमरेंद्र सिंह का सुरक्षा घेरा और बढ़ाया जा सकता है।

पंजाब पुलिस सूत्रों के मुताबिक गत माह दौरान ‘ड्रोन एयरड्रॉप वैपन सप्लाई’ के खुलासे के बाद जहां पंजाब पुलिस ने सीमावर्ती इलाकों में सुरक्षा व गश्त बढ़ाने के निर्देश दिए वहीं मौजूदा समय में पाकिस्तान व कश्मीर के साथ सटे पठानकोट, गुरदासपुर और बटाला जिलों में सर्च अभियान शुरू किया गया है। साथ ही आतंकी गतिविधियों में लिप्त होने के आरोप में पकड़े गए व्यक्तियों से पूछताछ में राजनीतिक हस्तियों को टार्गेट करने का पता चलने के बाद इंटैलीजैंस विंग को सतर्क किया गया है। विंग ने सुरक्षा प्राप्त वी.आई.पी. और वी.वी.आई.पी. व्यक्तियों बारे फ्रैश इनपुट्स मंगवाने शुरू कर दिए हैं। यह इसलिए किया जा रहा है ताकि सुरक्षा में कोई कमी न रहने पाए और जरूरत पड़ने पर व्यवस्था को और बढ़ाया जा सके। 

कैप्टन अमरेंद्र और सुखबीर का सुरक्षा घेरा भी हो रहा रिव्यू
ड्रोन्स के जरिए हथियारों की सप्लाई लेने के मामले में आरोपियों की पूछताछ में बेअदबी मामलों की वजह से पूर्व डिप्टी सी.एम. सुखबीर बादल को निशाना बनाने की योजना का पता चलने के बाद पंजाब पुलिस और केंद्रीय एजैंसी इंटैलीजैंस ब्यूरो ने उक्त दोनों हस्तियों की सुरक्षा में जुटी पैरा मिलिट्री फोर्सिज के संबंधित अधिकारियों को अलर्ट किया है। हालांकि कैप्टन और सुखबीर दोनों ही पहले से उच्च सुरक्षा प्राप्त हस्तियां हैं, लेकिन फिर भी सुरक्षा एजैंसियां कोई रिस्क नहीं लेना चाहतीं और जरूरत पड़ने पर सुरक्षा को और बढ़ाया जा सकता है।

Edited By

Sunita sarangal