देर रात नशे में चूर थानेदार नाके पर दे रहा था ड्यूटी, SSP ने किया निलंबित

punjabkesari.in Friday, Dec 18, 2020 - 02:18 PM (IST)

तरनतारन (रमन): देर रात स्पैशल पुलिस नाके पर तैनात नशे में चूर थानेदार की सूचना मिलते ही एस.एस.पी. की तरफ से उसे निलंबित कर दिया गया है। इस एक्शन के बाद पुलिस नाकों पर तैनात समूह मुलाजिम अब अलर्ट हो गए हैं।

जानकारी के अनुसार जंडियाला बाइपास चौंक में एक विशेष नाका एस.एस.पी. के निर्देशों पर लगाया गया था। इसके अंतर्गत शहर में दाखिल होने वाले वाहनों और लोगों पर तीखी नजर रखने के आदेश भी दिए गए थे। नाके पर तैनात थानेदार कुलदीप सिंह की तरफ से शराब का सेवन करने के बाद नाके पर ड्यूटी करनी शुरू कर दी गई, जिसके साथ 2 महिला पुलिस मुलाजिम भी मौजूद थीं। थानेदार के पैर जमीन पर न लगते देख कुछ मुसाफिरों की तरफ से इसकी सूचना एस.एस.पी. ध्रुमन एच. निंबाले को दी गई।

इसके बाद जांच के लिए देर रात करीब 11.30 बजे इंस्पैक्टर प्रभजीत सिंह मौके पर पहुंचे। शराब में चूर थानेदार को तुरंत सरकारी अस्पताल में मैडीकल के लिए ले जाया गया। जहां डाक्टरों की तरफ से अल्कोहल पीने की पुष्टि करने उपरांत एस.एस.पी. निंबाले ने थानेदार को तुरंत निलंबित करने के हुक्म जारी कर दिए। ऐसे में महिला मुलाजिमों को शराबी हालत में कई मुलाजिमों के साथ देर रात ड्यूटी करने के लिए मजबूर होना पड़ता है। इसको लेकर महिला पुलिस मुलाजिमों ने एस.एस.पी. से मांग की है कि उनकी रात समय ऐसे नाकों पर ड्यूटी लगाने की बजाय दिन समय लगाई जाए।

इस मामले को लेकर एस.एस.पी. ध्रुमन एच. निंबाले ने बताया कि ड्यूटी में लापरवाही करने के अंतर्गत थानेदार को निलंबित किया गया है। महिला मुलाजिमों को रात समय नाकों पर तैनात करने संबंधित विचार विमर्श किया जाएगा। वहीं अगर कोई मुलाजिम ड्यूटी में लापरवाही करता पाया गया तो उसके खिलाफ तुरंत बनती कार्रवाई ध्यान में लाई जाएगी। 

Tania pathak