धारीवाल उपचुनाव में अकाली-भाजपा वर्करों पर पुलिस ने किया लाठीचार्ज

punjabkesari.in Friday, Jun 21, 2019 - 08:10 PM (IST)

धारीवाल(खोसला, बलबीर): शहर धारीवाल की वार्ड नं. 2 के उप-चुनाव का परिणाम आने के वक्त तब हंगामा हो गया जब पोलिंग पार्टी द्वारा जब मौके से परिणाम घोषित किए बिना ई.वी.एम. मशीन और उम्मीदवारों को चुनाव रिटर्निंग अफसर गुरदासपुर के कार्यालय में ले गए। 

उल्लेखनीय है कि शहर धारीवाल की वार्ड नं. 2 की भाजपा कौंसलर सरोज रानी का निधन होने के बाद करीब 15 महीने के बाद आज दोबारा इस वार्ड का उप-चुनाव बूथ नं. 33 डी.ए.वी. स्कूल धारीवाल में हो रहा था जिसमें भाजपा उम्मीदवार गौरी बलगन और कांग्रेसी उम्मीदवार प्रवीन मल्होत्रा, आजाद उम्मीदवार पूनम को चुनाव मैदान में उतारा गया था। हालांकि सुबह से यह चुनाव प्रक्रिया भारी सुरक्षा प्रबंधों तले शांतमयी ढंग से चल रही थी लेकिन कांग्रेस व अकाली-भाजपा गठबंधन के वर्कर और सीनियर नेता भारी संख्या में इक_े हो गए जिसके चलते प्रशासन द्वारा पुलिस बल के पुखता इंतजाम किए गए थे परन्तु तनावपूर्ण स्थित तब पैदा हुई जब पोलिंग पार्टी ने मौके की नजाकत को देखते हुए ई.वी.एम. मशीन और उम्मीदवारों को अपने साथ गुरदासपुर में स्थित चुनाव रिटर्निंग अफसर अरविंद्रपाल सिंह के कार्यालय में ले गए। 

इस संबंध में पता चलते ही अकाली-भाजपा के वर्कर व नेता भारी संख्या में पोलिंग बूथ पर इक_े हो गए और पुलिस प्रशासन के विरुद्ध नारेबाजी करनी शुरू कर दी जिसके चलते पुलिस और अकाली-भाजपा वर्करों के बीच तकरारबाजी शुरू हो गई जिसके बाद पुलिस को लाठीचार्ज करना पड़ा जिसके रोषस्वरूप शिरोमणि अकाली दल बादल के जत्थेबंदक सचिव गुरइकबाल सिंह माहल, नगर कौंसिल कादियां के अध्यक्ष जरनैल सिंह माहल, वरिष्ठ अकाली नेता कंवलप्रीत सिंह काकी और भाजपा नेता गुल्लू मल्होत्रा की अगुवाई में डडवां चौक धारीवाल में रोष धरना देकर इंसाफ की मांग करते प्रवक्ताओं ने कहा कि इस उप-चुनाव का परिणाम मौके पर घोषित किया जाना चाहिए था। कुछ वक्त धरना देने के बाद उक्त नेताओं द्वारा इंसाफ लेने हेतु जिलाधीश गुरदासपुर की तरफ कूच किया गया।

Vaneet