DGP की शरारती तत्वों और कर्फ्यू का उल्लंघन करने वालों को चेतावनी-अगर झूठी खबरे फैलाई तो होगी कार्रवाई

punjabkesari.in Friday, Apr 03, 2020 - 09:21 AM (IST)

चंडीगढ़ः पंजाब पुलिस कर्फ्यू नियमों की पालना न करने वालों और फर्जी खबर फैलाने वालों पर कठोर कार्रवाई करेगी। इसके लिए राज्य में 21 ओपन जेलों की स्थापना की गई है।   जानकारी देते हुए डी.जी.पी. दिनकर गुप्ता ने कहा कि पुलिस ने नियमों को तोड़ने वाले 600 लोगों को गिरफ्तार जबकि कर्फ्यू की उल्लंघना करने पर 200 एफ.आई.आर. दर्ज की है। उन्होंने कहा कि हमने मौजूदा जेलों में कैदियों के साथ इन लोगों से मिलने से बचने के लिए ओपन जेलें बनाई हैं।  गुप्ता ने कोविड-19 के बारे में फर्जी खबर फैलाने वालों पर शिकंजा कसने के लिए सभी सोशल मीडिया प्लेटफार्मों की निगरानी के लिए एक विशेष टीम के गठन की घोषणा की।

टीम का नेतृत्व ए.डी.जी.पी.-रैंक के अधिकारी पुलिस मुख्यालय में करेंगे। डी.जी.पी. ने सभी जिला पुलिस प्रमुखों को झूठी खबर फैलाने वालों के खिलाफ त्वरित कार्रवाई करने का आदेश दिया है।  उन्होंने कहा कि झूठी खबर फैलाने का आरोप व्हाट्सएप ग्रुप के एडमिन का होगा। ग्रुप एडमिन को पुलिस के साथ मिलकर उन तत्वों की पहचान करनी चाहिए जो अपने पर्सनल एजैंडे के लिए अपने ग्रुप में गल्त जानकारी का प्रसार करते हैं।

गुप्ता ने पटियाला पुलिस द्वारा व्हाट्सएप पर झूठी और खतरनाक खबरें प्रसारित करने के लिए कुछ व्यक्तियों पर आपराधिक मामला दर्ज करने की त्वरित कार्रवाई की सराहना की। इस बीच, गुरुवार को गुरुद्वारों, गैर-सरकारी संगठनों और स्वयंसेवकों के सहयोग से जरूरतमंदों को दो करोड़ से अधिक खाद्य इकाइयां (भोजन और सूखा राशन) प्रदान किया गया।

swetha