बड़ी खबर : पुलिस ने Punjab के शिक्षा व सेहत मंत्री को लिया हिरसात में

punjabkesari.in Friday, Mar 22, 2024 - 12:31 PM (IST)

पंजाब डेस्क : आम आदमी पार्टी सुप्रीमो और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी के बाद राजनीति में भूचाल आ गया है। केजरीवाल की गिरफ्तारी को लेकर दिल्ली में आम आदमी पार्टी द्वारा प्रदर्शन चल रहा है। इस प्रदर्शन में हिस्सा लेने के लिए दिल्ली के साथ-साथ पंजाब के मंत्री और अन्य नेता भी पहुंच रहे हैं। 

अभी-अभी मिली खबर के अनुसार दिल्ली में प्रदर्शन कर रहे पंजाब शिक्षा मंत्री हरजोत सिंह बैंस और स्वास्थ्य मंत्री डॉ. बलबीर सिंह को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है। इससे पहले पत्रकारों से बातचीत करते हुए हरजोत बैंस ने कहा कि अगर जेल में बैठकर विधानसभा चुनाव और संसद चुनाव लड़ा जा सकता है तो सरकार भी चलाई जा सकती है। बैंस ने कहा कि वह एक वकील भी हैं। इस देश का संविधान हर नागरिक को एमएलए और एमपी का चुनाव लड़ने की इजाजत देता है, भले ही वह जेल में हो लेकिन सजा कड़ी न हो, तो जेल से भी सरकार चलाई जा सकती है। बैंस ने कहा कि राजधर्म का पालन जेल में बैठकर भी किया जा सकता है।

दिल्ली की जनता ने केजरीवाल को 70 में से 62 सीटें देकर बहुमत दिया है। इसलिए वे जेल से भी राजधर्म निभाएंगे। इस दौरान बैंस ने कहा कि नैतिकता की बात करने वाली भाजपा ने पहले कहा कि उन्होंने देश का सबसे घिनौना घोटाला किया है, सैनिक विधवाओं का आदर्श सोसायटी घोटाला किया। जो बीजेपी के भरे मंच पर कहते थे कि हम भ्रष्ट हैं, वो बीजेपी में आकर और बेहतर हो गए। इससे पहले पंजाब के स्वास्थ्य मंत्री डॉ. बलबीर सिंह को भी दिल्ली पुलिस गिरफ्तार कर चुकी है। 

वहीं अरविंदर केजरीवाल के परिवार को घर में नजर बंद कर दिया गया है। इस प्रदर्शन दौरान पुलिस द्वारा दिल्ली मंत्री आतिशी और सौरभ सहित कई कार्यकर्ताओं को हिरसात में लिया गया है।  
 

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Kamini

Recommended News

Related News