गैंगस्टरों के राजनीतिक संरक्षण से पंजाब की शांति को खतरा: शिअद

punjabkesari.in Thursday, Dec 05, 2019 - 08:13 PM (IST)

चंडीगढ़: शिरोमणि अकाली दल ने पंजाब की बिगड़ती कानून व्यवस्था पर चिंता जताते हुए कहा है कि गैंगस्टरों तथा कांग्रेसी गुंडों के राजनीतिक संरक्षण के कारण राज्य की पंजाब की शांति को खतरा पैदा हो गया है जिसे देखते हुए केन्द्र से हस्तक्षेप की मांग की है। 

शिअद के पूर्व मंत्री सरदार महेशइंदर सिंह ग्रेवाल ने आज यहां कहा कि गैंगस्टरों तथा कांग्रेसी गुंडों ने कानून से डरना बंद कर दिया है, जिस कारण वह एक दूसरे से तथा राजनीतिक विरोधियों से बदले लेने के लिए सरेआम दिन-दिहाड़े गोलियों से हमले कर रहे हैं। राज्य की पुलिस अपनी जिम्मेदारी छोड़ चुकी है। पुलिस की कानून-व्यवस्था बहाल करने में बेबसी सभ्य समाज के लिए गंभीर खतरा बन रही है। ग्रेवाल ने कहा कि राज्य में गैंगवार तथा कांग्रेसी गैंगों में हिंसा आम बात बन चुकी है, इसीलिए केंद्र को दखल देकर राज्य में कानून का राज स्थापित करने की आवश्यकता है। पार्टी ने केन्द्रीय गृहमंत्री से आग्रह किया है कि राज्य के मुख्य सचिव तथा पुलिस प्रमुख को बुलाकर राज्य की बिगड़ती कानून-व्यवस्था के बारे में पूछा जाए। उन्होंने कहा कि राज्य में सुरक्षा बल भेजे जाने चाहिए ताकि गैंगस्टरों द्वारा ली जा रही फिरौतियां तथा सुपारी देकर हत्या के कारण दहशत में जी रहे नागरिकों का कानून में विश्वास बहाल हो सके। 

शिअद नेता ने पिछले दो दिनों में हुई हिंसक वारदातों की ओर इशारा करते हुए कहा कि कल पुलिस की उपस्थिति में यूथ कांग्रेस के दो गुटों ने लुधियाना में सरेआम एक दूसरे पर अंधाधुुध फायरिंग की तथा पुलिस मूक दर्शक बनकर देखती रही। अन्य घटना में दोराहा में एक मैरिज रिसोर्ट में दो व्यक्तियों का कत्ल कर दिया गया। अन्य मामले में एक महिला की खरड़ में दिन दिहाड़े हत्या कर दी गई। उन्होंने कहा कि इसी तरह पिछले सप्ताह जेल में बैठे गैंगस्टरों ने मलेरकोटला तथा मलोट में अपने विरोधियों की हत्या करवाई। एक मामला नामी बदमाश जग्गू भगवानपुरिया का भी है, जिसका डेरा बाबा नानक क्षेत्र में हुए पूर्व अकाली सरपंच दलबीर सिंह ढि़ल्वां की हत्या में हाथ है तथा उसे जेल मंत्री सुखजिंदर रंधावा का संरक्षण प्राप्त है। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vaneet

Recommended News

Related News