कोरोना के मद्देनजर कैप्टन ने दिए राजनीतिक रैलियों के लिए ये आदेश

punjabkesari.in Sunday, Apr 18, 2021 - 10:16 AM (IST)

जालंधर(धवन): मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेन्द्र सिंह ने कहा कि पंजाब में कोरोना के हालात अन्य राज्यों से बेहतर हैं पर फिर भी सरकार स्थिति पर पूरी तरह से नजर रख कर चल रही है। राज्य में इस समय रोजाना 40,000 लोगों के टैस्ट किए जा रहे हैं तथा सरकार इसे बढ़ा कर 50,000 करने जा रही है। राज्य में पहली बार कोरोना ने देहाती क्षेत्रों में दस्तक दे दी है जबकि पिछले साल कोरोना देहाती क्षेत्रों में फैला नहीं था। 

कैप्टन ने कहा कि यू.के. का स्ट्रेन अधिक घातक है तथा यह नौजवानों को भी चपेट में ले रहा है। महाराष्ट्र व दिल्ली के हालात बहुत खराब चल रहे हैं। इसके विपरीत पंजाब में अस्पतालों में स्थिति बेहतर है। पंजाब में सबसे बड़ी समस्या यह है कि पंजाबी कोरोना के लक्षण मिलने पर डाक्टरों के पास इलाज के लिए नहीं जाते हैं जिस कारण ऐसे रोगी लैवल 3 पर पहुंच जाते हैं। इसी कारण राज्य में कोरोना से होने वाली मौतों की गिनती बढ़ी है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि लोग अभी भी समझ नहीं रहे हैं। शाम को पार्टियां चलती हैं जिसमें लोग बड़ी गिनती में शामिल हो रहे हैं। इसलिए सरकार को सख्त कदम उठाने पड़े हैं। लोग अपना इलाज अस्पतालों से करवाने से घबराते हैं इसलिए सरकार ने उन्हें घरों में एकांतवास में रहने के लिए कहा है। गरीब कोविड रोगियों को सरकार राशन भी एकांतवास के दौरान उपलब्ध करवा रही है। मुख्यमंत्री ने कहा कि पंजाब पुलिस के डी.जी.पी. को निर्देश दिए गए हैं कि अगर कोई व्यक्ति वाहन चलाते समय मास्क नहीं पहनेगा तो उसका चालान किया जाए तथा साथ ही उसका कोविड का टैस्ट भी करवाया जाए।

पंजाब में चुनाव के समय कोरोना फैला तो रैलियों पर रोक लगेगी
मुख्यमंत्री ने कहा कि पंजाब में चुनाव के समय अगर कोरोना फैलता है तो सरकार राजनीतिक रैलियों को करने की अनुमति नहीं देगी। लोगों की जान हमें ज्यादा प्यारी है। मुख्यमंत्री ने कहा कि दिल्ली के मुख्यमंत्री केजरीवाल राजधानी में अलग बातें करते हैं परन्तु पंजाब में आकर कोरोना के मौसम में वह राजनीतिक रैलियां कर रहे हैं। इसी तरह से सुखबीर बादल को कोविड हुआ परन्तु उन्होंने उसके बावजूद मास्क के बिना रैलियों में भाषण दिया। अगर हमारे राजनेता ऐसा व्यवहार करेंगे तो फिर जनता में क्या संदेश जाएगा? 
 

Content Writer

Sunita sarangal