सेहत विभाग की बड़ी कार्रवाई: बिना मंजूरी की फैक्ट्री से घटिया क्वालिटी का पनीर किया जब्त

punjabkesari.in Tuesday, Nov 10, 2020 - 12:38 PM (IST)

भवानीगढ़(विकास, संजीव): गत दिनों शहर नजदीक नाभा कैंचियां में बिना मंजूरी से चल रही एक पनीर बनाने की फैक्ट्री में छापामारी कर वहां से सेहत विभाग की तरफ से भरे सैंपलों की आई रिपोर्ट में पनीर घटिया क्वालिटी का पाया गया। अब सेहत विभाग ने आगे की कार्यवाही करते हुए इस संबंधी केस माननीय अदालत में दायर करने की तैयारी कर ली है।

जिला फूड सेफ्टी अफसर सन्दीप सिंह संधू ने बताया कि भवानीगढ़ नजदीक बालद कोठी में बिना किसी रजिस्ट्रेशन से चल रही पनीर बनाने की फैक्ट्री में एस.डी.एम. और डी.एम.पी. भवानीगढ़ की हाजिरी में उनके नेतृत्व में छापेमारी की गई थी। विभाग अनुसार फैक्ट्री के संचालकों के पास इसकी मंजूरी का कोई भी लाइसेंस वगैरा नहीं था और न ही यह फैक्ट्री रजिस्टर्ड करवाई गई थी।

इस तरह से नाजायज तौर पर यह फैक्ट्री चला कर सेहत विभाग के खुराक सुरक्षा एक्ट की भी सरेआम धज्जियां उड़ाई जा रही थीं। उन्होंने बताया कि फैक्ट्री से लिए गए सैंपलों में से पनीर के सैंपलों की लेबोरेटरी में हुई जांच दौरान पनीर घटिया क्वालिटी (सब स्टैंडर्ड) का पाया गया। जिस संबंधी विभाग की ओर से अदालत में केस दायर किया जाएगा। संधू ने बताया कि बिना लाइसैंस के पनीर फैक्ट्री चलाने संबंधी उनके द्वारा उच्चाधिकारियों को लिखित पत्र निकाला गया है जिस संबंधी विभाग की ओर से अलग कार्रवाई की जाएगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Sunita sarangal

Recommended News

Related News