इस गांव में हुआ पोस्त की खेती का उद्घाटन, वीडियो वायरल

punjabkesari.in Monday, Nov 25, 2019 - 02:18 PM (IST)

तरनतारन(रमन): गांव वां में एक किसान द्वारा पोस्त की खेती का उद्घाटन करने की वीडियो वायरल हो चुकी है, जिसमें किसान सरकारों को कोसते हुए पोस्त की खेती गांव-गांव में करने की बात कुछ नाबालिग बच्चों के सामने कर रहा है। वहीं आरोपी को काबू न कर पुलिस की खामोशी सवाल पैदा कर रही है। गौर हो कि आरोपी ने कुछ दिन पहले थाना सदर के बाहर एक फ्लैक्स लगाया था कि उद्घाटन 20 नवम्बर को होगा, जिसे उसने सच कर दिया है। गौर हो कि 14 नवम्बर को थाना सदर तरनतारन के बाहर फ्लैक्स लगाया गया था, जिसमें लिखा हुआ था कि गांव वां में एक गऊशाला खोली जाएगी और गांव में पोस्त की खेती भी शुरू की जाएगी, जिसका उद्घाटन डी.सी. 20 नवम्बर को करेंगे। 

इस पर थाना सिटी में ने गुरवेल सिंह सरपंच नामधारी निवासी वां और बाज सिंह निवासी मानोचाहल पर केस दर्ज किया था पर इन्हें आज तक नहीं काबू किया गया। वहीं गांव वां की सरपंच बलबीर कौर के पति लब्भा सिंह ने बताया कि पंचायत द्वारा गुरवेल सिंह के बारे में पुलिस को पहले ही लिखा जा चुका है। 20 नवम्बर को गुरुद्वारा साहिब की जमीन में पोस्त की खेती करने का उद्घाटन गुरवेल सिंह द्वारा करने का पता चला था। उस दिन पुलिस भी पहुंची थी पर लौट गई थी। कुछ साल पहले उसने चार किले जमीन में पोस्त की खेती का उद्घाटन किया था।

20 को अरदास कर किया उद्घाटन
सोशल मीडिया पर 3 मिनट 22 सैकेंड की वीडियो में गांव वां के निवासी गुरवेल सिंह (ऑल वल्र्ड) और कुछ सिखों द्वारा पहले गांव के गुरुद्वारा साहिब की जमीन में पाठ रखवाने की बात कही जा रही है, फिर अरदास के बाद छोटे-छोटे बच्चों के सामने पोस्त की खेती करने की बात कही जा रही है। गुरवेल सिंह द्वारा रिबन काटने से पहले सरकारों को सबक सिखाने के लिए और जवानी के साथ किसानी को बचाने के लिए खसखस की खेती करने, सीखने, सिखाने और गांव-गांव में इसका प्रचार करने को बोला जा रहा है। वीडियो में बच्चे गुरवेल सिंह की बातों पर जैकारे लगा रहे हैं। पता चला है कि वीडियो 20 नवम्बर की है और उद्घाटन भी उसी दिन गुरवेल सिंह ने किया। 

मामले की एस.एस.पी. से लेंगे रिपोर्ट
डी.सी. प्रदीप कुमार सभ्रवाल ने बताया कि जिले को नशा मुक्त करने में वह दिन-रात एक कर रहे हैं, लेकिन कुछ शरारती तत्व इसे मजाक समझ रहे हैं, जिन्हें बख्शा नहीं किया जाएगा। इस संबंध में वह एस.एस.पी. ध्रुव दहिया से रिपोर्ट लेंगे। 

तुरंत लिया जाएगा एक्शन
एस.एस.पी. ध्रुव दहिया ने बताया कि यह मामला उनके ध्यान में आ गया है, जिस पर तुरंत एक्शन लिया जाएगा। उन्होंने कहा कि नशा विरोधी मुहिम के खिलाफ जाकर लोगों को गलत संदेश देने वाले के साथ कानूनी तरीके से निपटा जाएगा।

Vaneet