पंजाब में कोरोना का कहर, गढ़शंकर में फिर Positive  केस आया सामने

punjabkesari.in Thursday, Apr 02, 2020 - 07:46 PM (IST)

होशियारपुर /गढ़शंकरः गढ़शंकर के गांव पैंसरा में से 1 मरीज़ कोरोनावायरस का पॉजिटिव पाया गया है। मरीज़ की पहचान हरविन्दर सिंह के रूप में हुई है, जोकि गांव पैंसरा का रहने वाला है।

जानकारी के अनुसार प्राथमिक हैल्थ सैंटर पोसी के इंचार्ज डा. रघवीर सिंह ने बताया कि हरविन्दर की सगी बहन की 2 बेटियां इंग्लैंड से आईं हुई हैं। सेहत विभाग की तरफ से दोनों बेटियों को 14 दिनों तक घर में रहने की हिदायतें दीं गई हैं और हरविन्दर सिंह उनके संपर्क में था। यह भी पता लगा है कि हरविन्दर सिंह पहले भी कई बीमारियों से पीड़ित है। हरविन्दर सिंह को होशियारपुर के सिविल अस्पताल में आईसोलेट किया गया है। हरविन्दर की रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद पैंसरा सहित नजदीकि गांव में डर का माहौल बन गया है और गांव पैंसरा को सील कर दिया गया है। इसके साथ ही गांव में  और संदिग्ध मरीज़ों की भी जांच की जा रही है। बता दें कि पंजाब में लगातार कोरोना वायरस का प्रकोप बढ़ता जा रहा है। अब तक पंजाब में से कुल 47 पॉजिटिव केस सामने आ चुके हैं और इनमें से 5 लोगों की मौत हो चुकी है। बता दें कि इन में सबसे अधिक नवांशहर (ज़िला शहीद भगत सिंह नगर) के 19, एस. ए. एस. नगर (मोहाली) के 10, होशियारपुर के 7, जालंधर के 5, पटियाला 1, लुधियाना 3 और अमृतसर के 2 मामले सामने आए हैं। 

पंजाब में अब तक हुई इन 5 लोगों की मौत 
बता दें कि कोरोना वायरस के कारण पंजाब में पहली मौत नवांशहर के गांव पठलावा में 18 मार्च को बलदेव सिंह की हुई थी, जो कि इटली से पंजाब आया है। इसके बाद दूसरी मौत रविवार को होशियारपुर के गढ़शंकर के ही रहने वाले हरभजन सिंह की हुई थी, जो कि बलदेव सिंह के संपर्क में था। इसके बाद तीसरी सोमवार को लुधियाना की रहने वाली पूजा की हुई थी, जोकि पटियाला के अस्पताल में दाख़िल था और चौथी मौत मंगलवार मोहाली में नयागांव के रहने वाले 65 साला बुज़ुर्ग की हुई थी, जोकि चण्डीगढ़ में पी. जी. आई. में दाख़िल था। इसके अलावा आज 5वीं मौत अमृतसर में श्री हरिमंदिर साहिब के पूर्व हज़ूरी रागी भाई निर्मल सिंह का देहांत हो गया है। इनकी भी गत दिवस कोरोना पॉजिटिव रिपोर्ट पाई गई थी। खांसी, बुख़ार और सांस लेने में तकलीफ़ होने के बाद अस्पताल में दाख़िल किया गया था। 

Vatika