डाक विभाग जारी कर सकता है अटल बिहारी वाजपेयी के ऊपर डाक टिकट

punjabkesari.in Thursday, Nov 01, 2018 - 09:08 PM (IST)

जालंधर(अमित): आने वाले कुछ दिनों में डाक विभाग द्वारा देश के पूर्व स्व: प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी को श्रद्धांजलि देते हुए उनके ऊपर डाक टिकट जारी कर सकता है। 

पीएमओ के निर्देशानुसार डाक विभाग ने सुझाव को अपने पास रख लिया है और इसके ऊपर विचार किया जाएगा। इस संबधी जानकारी देते हुए आग्रेनाईकोशन ऑफ प्रोटेक्शन ऑफ ह्यूमन राइट्स (रजि.) के प्रदेश प्रधान संदीप शर्मा ने कहा कि उन्हें डाक विभाग की तरफ से एक पत्र प्राप्त हुआ है। जिसमें साफ किया गया है, कि स्व: प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी को श्रद्धांजलि देते हुए उनके ऊपर डाक टिकट जारी करने को लेकर दिए गए सुझाव पर बनती कारवाई के लिए विचार किया जाएगा। 

संदीप ने कहा कि उन्होंने कुछ दिन पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर इस बात को लेकर निवेदन किया था कि पहले की तरह पूर्व प्रधानमंत्रियों की तरह भारत के संविधान के अनुच्छेद-14 विधि के समक्ष समता के अंर्तगत स्व: प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी पर एक डाक टिकट जारी की जाए। यही उनके प्रति सच्ची श्रद्धांजलि होगी। इस प्रयास से आने वाले युवाओं में उनकी याद ताजा बनी रहेगी। हमारे युवा भी उनकी तरह बनने के लिए प्रयत्नशील रहेंगे। जिसके जवाब में पीएमओ द्वारा जारी निर्देशानुसार डाक विभाग की तरफ से उपरोक्त कारवाई की गई है। 

Vaneet