पॉवरकाम ने उपभोक्ताओं को एडवांस पेमैंट पर ब्याज देने की स्कीम की शुरू, मिले 35 करोड़

punjabkesari.in Friday, Apr 17, 2020 - 12:46 PM (IST)

पटियाला(परमीत): हाल ही में बैंकों द्वारा मयादि खाते में तकरीबन 6 प्रतिशत और बचत खाते में तकरीबन 3.5 प्रतिशत ब्याज दिया जा रहा है जबकि इसके मुकाबले पंजाब राज्य बिजली निगम लिमटिड (पॉवर काम) ने सभी उपभोक्ताओं के लिए एक बहुत ही बड़ी दर पर ब्याज कमाने वाली स्कीम मार्च 2021 तक देने का ऐलान किया है।

 इस मुताबिक मार्च 2021 तक जिनके अनुमानित बिल मान कर उपभोक्ता एडवांस पेमेंट देता है और डिजिटल मोड के द्वारा भुगतान करता है तो उसको हर महीने 1 प्रतिशत यानि 12 प्रतिशत वार्षिक अनुसार ब्याज दिया जाएगा। पॉवरकाम के सी.एम.डी. इंजी, बलदेव सिंह सराय ने बताया कि इस स्कीम अधीन पॉवरकाम को 35 करोड़ रुपए की एडवांस पैमेंट मिली है।

उन्होंने बताया कि मैस. ऐसिस एंटरप्राइजिज ने 10 करोड़ रुपए, स्टेलको इंडस्ट्री ने करोड़ वी.के कनकास्ट ने 5 करोड़ अरिशदन इंडस्ट्री ने 4 करोड़, वर्धमान आदर्श इशपत प्राईवेट लिमटड ने 3 करोड़ रुपए और वरियाम स्टीलज ने 2 करोड़ रुपए एडवांस पेमेंट की है। उन्होंने बताया कि यह कुल राशि 35 करोड़ रुपए बनती है। उन्होंने समूह बिजली उपभोक्ताओं से अपील की कि वह इस स्कीम का अधिक से अधिक लाभ उठाएंगे और 12 प्रतिशत ब्याज हासिल करने का लाभ उठाएं।

Vatika