लॉकडाऊन में पावरकॉम उपभोक्ताओं को दे रहा बिल का झटका

punjabkesari.in Thursday, Apr 30, 2020 - 09:37 AM (IST)

 अमृतसर(रमन): लॉकडाऊन कर्फ्यू में पंजाब स्टेट पावर कार्पोरेशन लिमिटेड उपभोक्ताओं को घर बैठे झटका देने में लगी हुई है, जिससे लोग घर बैठे परेशान हो रहे है। सारे देश में यहां लॉकडाऊन हुआ पड़ा है, वहीं दूसरी और पावरकॉम द्वारा लोगों को बिजली बिल भेजना लोगो पर बोझ पड़ रहा है।

पावर कॉम द्वारा अपने उपभोक्ताओं को पिछले वर्ष के अनुसार एवरेज बिल भेजे जा रहे हैं, वहीं बिल भरने वालों के लिए समय-समय पर अवधि भी बढ़ाई जा रही है, जिससे अब लोगों को डर है कि समय पर बिजली बिल न भरा तो कहीं उनका बिजली कनैक्शन कट न जाए। हालांकि विभिन्न संगठनों द्वारा पंजाब सरकार से मांग की है कि लोगों के लॉकडाऊन के दौरान बिजली बिल माफ किए जाए।

शहरी एवं देहाती क्षेत्र में काफी आबादी गरीब वर्ग की है, जो रोज कमाते है व रोज उसी कमाई से खाते है, लेकिन लॉकडाऊन के दौरान लोग त्राहि-त्राहि कर रहे है, उपर से सरकार द्वारा दो सप्ताह का कर्फ्यू पीरियड बढ़ा दिया है, जिससे अब लोगों के बिजली बिल भी आ गए जिससे लोग परेशान हो रहे लोगों के सिर पर यहां कर्जा देने के लिए पैसे नहीं वहीं बिजली-पानी सीवरेज के बिल भी लोगों के लिए देनदारी खड़ी हो रही है। 

Vatika