आलीशान कोठियां वाले मंत्रियों की जगह देखें नए बिजली मंत्री का घर, Video देख हो जाएंगे हैरान

punjabkesari.in Friday, Mar 25, 2022 - 10:24 AM (IST)

अमृतसर (सुमित): अक्सर ही मंत्रियों की आलीशान कोठियां होती हैं लेकिन इसके उल्ट देखने को मिला जंडियाला से आम आदमी पार्टी के विधायक और बिजली मंत्री हरभजन सिंह ई. टी. ओ. का घर। उनका जन्म एक तंग सी गली में हुआ और यहां रह कर ही उन्होंने अपनी पूरी पढ़ाई की। मंत्री बनने के बाद अपने पैतृक घर पहुंचे हरभजन सिंह ई. टी. ओ. की आंखों में आंसू थे।

 

 इस दौरान उन्होंने पंजाब केसरी के साथ बातचीत करते बताया कि पहली से 5वीं तक की पढ़ाई उन्होंने गवर्नमेंट एलिमेंट्री स्कूल से पूरी की और डी. ए. वी. कॉलेज से ग्रेजुएशन करने के बाद एम. जी.एन स्कूल से बी.एड. की। वहीं पोस्ट ग्रेजुएशन गुरु नानक देव यूनिवर्सिटी से और अभी जैसे खालसा कालेज से एल.एल.बी. की है। कैबिनेट मंत्री का कहना है कि मंत्री और विधायक बनने से पहले इंसान बनना बहुत ज़रूरी है। उन्हें यह जो ज़िम्मेदारी मिली है, वह अच्छी तरह निभाएंगे।

राजनीति में आने को लेकर बोलते हरभजन सिंह ने कहा कि ई. टी. ओ. बनने से पहले मैं जंडियाला गुरु के सीनियर सैकेंडरी स्कूल में लैक्चरार था। मुझे गर्व है कि जिस स्कूल में  पढ़ा, उसी स्कूल में बतौर लैक्चरार रहा। वह समाज में रहे हैं और उन्हें पता है कि लोगों की क्या -क्या समस्याएं हैं। मैंने फिर आगे बढ़ने की सोची और फिर पी. सी. एस. की परीक्षा क्लियर की और बतौर ई. टी. ओ. अमृतसर में नियुक्त हो गया।यहां  4 साल नौकरी करके उनका मन नौकरी में नहीं लग रहा था क्योंकि उनका कहना है कि वह ख़ुद ही आगे नहीं बढ़ना चाहते थे बल्कि सभी को साथ लेकर आगे बढ़ना चाहते था। उन्होंने कहा कि पारिवारिक जिम्मेवारियों के अलावा सामाजिक जिम्मेवारियां भी होती हैं। लोगों के हालात बहुत बुरे हैं और मैं चाहता था कि मैं उनके लिए कुछ करूं और यह सिर्फ़ राजनीति में आकर ही किया जा सकता था। राजनीति में जाकर इस जैसी पाॉलिसियां लाईं जा सकतीं जिससे लोगों को कोई प्लेटफार्म मिल सके और आम लोग भी तरक्कियां कर सकें।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vatika

Recommended News

Related News