डिफॉल्टरों के खिलाफ पावरकॉम की ताबड़तोड़ कार्रवाई, हुई करोड़ों की रिकवरी

punjabkesari.in Tuesday, Mar 19, 2024 - 05:14 PM (IST)

लुधियाना (खुराना): पंजाब स्टेट पावर कारपोरेशन के चीफ इंजीनियर इंद्रपाल सिंह की अगुवाई में विभाग के एस.ई. अनिल कुमार शर्मा एवं सुरजीत सिंह की टीम में शामिल विभागीय अधिकारियों एवं कर्मचारियों की टीम द्वारा 9 विभिन्न डिवीजनो से संबंधित 4320 डिफॉल्टर बिजली उपभोक्ताओं के खिलाफ ताबड़तोड़ कार्रवाई की गई। उन्होंने कार्रवाई करते हुए 47 करोड़ रुपए से अधिक के बिजली के बकाया खड़े बिलों की रिकवरी की गई है।

पावरकॉम विभाग द्वारा जारी किए गए आंकड़ों के मुताबिक पिछले करीब 45 दिनों के दौरान वेस्ट सर्कल के एस.ई अनिल कुमार शर्मा के अधिकार क्षेत्र में पड़ती 5 डिविजनों मॉडल टाउन, जनता नगर, स्टेट डिविजन, सिटी वेस्ट, और अग्र नगर इलाकों में विभागीय अधिकारियों एवं कर्मचारियों की टीमों द्वारा बिजली विभाग के डिफाल्टर उपभोक्ताओं के खिलाफ शिकंजा कसा गया है। यहां करीब 2370 डिफाल्टर उपभोक्ताओं के बिजली कनेक्शन काटे गए हैं। वही 24.70 करोड रुपए के करीब बकाया खड़े बिजली के बिलों की राशि रिकवर की गई है।

यह भी पढ़ें : पंजाब के Schools में गर्मियों की छुट्टियां पड़ेंगी Loksabha Elections पर भारी, जानें क्यों...

इस कड़ी में पावरकॉम विभाग के वेस्ट सर्कल के बाद अब ईस्ट सर्कल के एस.ई. सुरजीत सिंह की अगवाई वाली टीम द्वारा पंजाब केसरी के संवाददाता के साथ सांझा किए गए ताजा आंकड़ों के मुताबिक पावरकॉम की 4 विभिन्न डिविजनों सुंदर नगर, सी.एस.सी, सिटी सेंटर और फोकल प्वाइंट के एक्सियन साहिबानो द्वारा 950 इसके करीब डिफॉल्टर के बिजली मीटर काटते हुए 32.86 करोड़ रुपए की भारी भरकम राशि वसूल की गई है। 

मामले संबंधी जानकारी देते हुए सुंदर नगर डिवीजन के एक्सियन जगमोहन सिंह जंडू, सी.एस.सी, डिवीजन के एक्सियन राजिंदर सिंह, सिटी सेंटर के एक्सियन गुरप्रीत सिंह एवं फोकल प्वाइंट डिवीजन के एक्सियन अमरिंदर सिंह ने बताया कि उनकी टीम के अधिकारियों एवं कर्मचारियों द्वारा इलाकों की सड़कों पर उतरकर डिफॉल्टरों के खिलाफ लगातार कार्रवाई की जा रही है। इसमें कर्मचारियों द्वारा जहां डिफॉल्टर उपभोक्ताओं को बिजली के बकाया खड़े बिलों की राशि सरकारी खजाने में जमा करवाने संबंधी जागरूक किया जा रहा है। वहीं दूसरी ओर सरकार द्वारा जारी किए गए निर्देशों की अनदेखी करने वाले डिफाल्टर उपभोक्ताओं के खिलाफ सख्त एक्शन भी लिया जा रहा है। उन्होंने दावा किया कि विभागीय अधिकारियों एवं कर्मचारियों की टीमों द्वारा चलाए गए जागरूकता अभियान के अच्छे नतीजे सामने आ रहे हैं, जिसके तहत अधिकतर उपभोक्ता खुद बिजली के बकाया खड़े बिल जमा करवाने के लिए अब खुद सामने आने लगे हैं।

यह भी पढ़ें : Loksabha Election: पंजाब के बिजली उभोक्ताओं के लिए राहत भरी खबर

क्या कहते हैं एक्सियन सुरजीत सिंह

मामले संबंधी बातचीत करते हुए पावर कॉम विभाग के एक्सियन सुरजीत सिंह ने बताया कि उनकी टीम में शामिल अधिकारियों एवं कर्मचारियों द्वारा डिफाल्टर उपभोक्ताओं के साथ  लगातार फ़ोन पर संपर्क करने सहित मीटिंगे की जा रही है उन्होंने कहा अधिकारियों का सिर्फ एक ही लक्ष्य है कि  बिजली के बकाया खड़े बिलों की निर्धारित समय पर रिकवरी की जा सके ता कि बिजली का कनेक्शन काटे जाने पर सूरत में किसी भी उपभोक्ता को परेशानी का सामना न करना पड़े। 

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here 

News Editor

Kalash