पावरकॉम और ट्रांसको में भर्ती हुए खिलाडिय़ों को मिलेगी तरक्की

punjabkesari.in Monday, Jun 11, 2018 - 09:24 AM (IST)

पटियाला  (परमीत): पंजाब राज्य बिजली निगम लिमिटेड (पावरकॉम) और पंजाब राज्य ट्रांसमिशन निगम लिमिटेड (ट्रांसको) में खेल के आधार पर भर्ती हुए कर्मचारियों को अब खेलों में प्राप्तियों के आधार पर वन टाइम प्रमोशन हासिल करने का सुनहरा मौका मिला है। 

 

पावरकॉम में इस समय हाकी, एथलैटिक्स, टैनिस, बैडमिंटन आदि अलग-अलग खेलों के खिलाड़ी अलग-अलग पदों पर काम कर रहे हैं। इन खिलाडिय़ों को इनकी खेल प्राप्तियों के आधार पर सेवाकाल दौरान एक बार तरक्की का लाभ प्राप्त होता है। पावरकॉम ने इससे पहले यह तरक्कियां 2016 में दी थीं और अब 2 वर्षों के बाद यह तरक्की देने की प्रक्रिया शुरू की गई है। 

 

तरक्की देने के लिए बोर्ड की तरफ  से 1 अप्रैल 2000 का समय निर्धारित किया गया है कि इस तारीख के बाद हुए टूर्नामैंटों में प्राप्तियां करने वाले तरक्की के हकदार होंगे। योग्यता शर्त यह है कि व्यक्ति ने ग्रेड ‘ए’ के टूर्नामैंटों में कम से कम पहली, दूसरी या तीसरी पोजिशन हासिल की हो या ग्रेड ‘बी’ टूर्नामैंटों में कम से कम 3 बार पहली, दूसरी या तीसरी पोजिशन हासिल की हो या फिर कम से कम 5 बार आल इंडिया इलैक्ट्रीसिटी स्पोर्ट्स कंट्रोल बोर्ड टूर्नामैंट या अन्य ग्रेड ‘सी’ टूर्नामैंटों में पहली, दूसरी या तीसरी पोजिशन हासिल की हो। यह तरक्की जिस पद पर खिलाड़ी काम कर रहा है, उससे अगले पद के लिए होगी और इनमें जम्पिंग नहीं होगी। 

कई खेलों के नहीं हुए टूर्नामैंट
स्पोट्स कोटे की तरक्कियों के रास्ते खुलने के बाद इन खिलाड़ियों में से कइयों को यह गिला है कि इनकी खेल के साथ संबंधित टूर्नामैंट कई वर्षों से हुए ही नहीं तो यह खेल नहीं सके जिस कारण अब तरक्की लेने का मौका चूकने का अंदेशा बन गया है। बिजली निगम के सूत्रों के मुताबिक हाकी समेत कई खेलों के टूर्नामैंट पिछले समय में नहीं हो सके।

Sonia Goswami