पावरकॉम CMD ने किया रिश्वतखोरी के मामले में मुख्य इंजीनियर निलंबित

punjabkesari.in Thursday, Oct 10, 2019 - 10:37 AM (IST)

पटियाला (परमीत/जोसन/राजेश): पंजाब राज्य बिजली निगम के सी.एम.डी. इंजी. बलदेव सिंह सरां ने आज एक हुक्म जारी करके मुख्य इंजीनियर को निलंबित करने के हुक्म जारी कर दिए हैं। वर्णनयोग्य है कि उपरोक्त फैसला पंजाब राज्य पावर निगम लिमिटेड की मैनेजमैंट की तरफ से रिश्वतखोरी को नकेल डालने और रिश्वतखोरों विरुद्ध सख्त कार्रवाई करने की तरफ एक पहल है। 

पावरकॉम के प्रवक्ता ने बताया कि पावरकॉम के मुख्य इंजीनियर विरुद्ध करप्शन संबंधी प्राप्त हुई आडियो को मुख्य रखते हुए पी.एस.पी.सी.एल. मैनेजमैंट की तरफ से तुरंत कार्रवाई करते हुए पटियाला में पूर्णकाली डायरैक्टर्ज की बैठक बुलाई गई और संबंधित मुख्य इंजीनियर को अपना पक्ष पेश करने के लिए कहा गया, परंतु संबंधित मुख्य इंजीनियर अपने पर लगे करप्शन संबंधी आरोपों के सबूत के रूप में प्राप्त हुई ऑडियो से क्लिप की स‘चाई को न नकारे जाने कारण पूर्णकाली डायरैक्टर्ज की तरफ से संबंधित मुख्य इंजीनियर को निलंबित करने के आदेश जारी किए गए हैं। उन्होंने बताया कि पूर्णकाली डायरैक्टर्ज की तरफ से शिकायत की गहराई के साथ जांच करवाने के लिए मुख्य इंजीनियर/तकनीकी जांच और इंस्पैक्शन, पी.एस.पी.सी.एल. पटियाला और मुख्य इंजीनियर/ ई.ए.एंड इंफोर्समैंट, पी.एस.पी.सी.एल. पटियाला की कमेटी गठित की गई, जिनको एक सप्ताह में जांच रिपोर्ट पेश करने के लिए हिदायतें दी गई हैं।

इंजीनियर एसोसिएशन ने भी किया प्राथमिक मैंबरशिप से सस्पैंड
पी.एस.ई.बी. इंजीनियर एसोसिएशन के वक्ताओं ने बताया कि इंजीनियर संदीप कुमार के खिलाफ  लगे दोषों को देखते उसे एसोसिएशन की प्राथमिक मैंबरशिप से भी सस्पैंड कर दिया गया है और 15 अक्तूबर को एसोसिएशन की अनुशासनीय समिति आगे पेश होने की हिदायत की गई है।

Vatika