नई पहल: पावरकॉम ने होशियारपुर सर्कल के इंडस्ट्रियलिस्ट्स के लिए बनाया वॉट्सएप ग्रुप

punjabkesari.in Wednesday, Sep 02, 2020 - 05:53 PM (IST)

होशियारपुर (अमरेन्द्र मिश्रा): जून महीने में पावरकॉम ने आम उपभोक्ताओं की समस्याओं के समाधान के लिए व्हाट्सएप ग्रुप बना नई पहल की शुरुआत की थी। ग्रुप की सफलता को देख अब पावरकॉम ने उद्योगपतियों व कारोबारियों की समस्याओं को भी समय पर हल करवाने की दिशा में नई पहल करते हुए सर्कल स्तर पर इंडस्ट्रियल शिकायत निवारण कमेटी का गठन कर होशियारपुर पावरकॉम सर्कल में 9 उद्योगपतियों व कारोबारियों पर आधारित कमेटी का गठन किया है। कमेटी सर्कल के अधीन आते 150 छोटे बड़े कारोबारियों व उद्योगपतियों को ग्रुप में शामिल कर उनकी समस्याओं को दूर करने के लिए हर तिमाही बैठक करने का निर्णय लिया है।

इंडस्ट्रियल ग्रुप में चीफ इंजीनियर भी हैं शामिल
पावरकॉम की ओर से पायलट प्रोजेक्ट के तहत व्हाट्सएप ग्रुप बना बिजली से संबंधित समस्याओं को दूर किया जाएगा। पावरकॉम की तरफ से जारी सूचना के अनुसार होशियारपुर पावरकॉम सर्कल में गठित इंडस्ट्रियल शिकायत निवारण कमेटी में बी.एस.जसवाल, कुलतार सिंह, राजेश अग्रवाल, नवीन अग्रवाल, परमजीत सिंह, जतिन्द्र कुमार, संजीव कुमार व मंगलेश कुमार के साथ सभी 6 डिवीजन के एग्जक्यूटिव इंजीनियर को शामिल किया गया है। ग्रुप बना 150 से ज्यादा इंडस्ट्रियलिस्ट्स को जोड़ा है। आगे जिनसे संपर्क होगा उन्हें भी ग्रुप में एड किया जाएगा। ग्रुप में डायरैक्टर डी.पी.एस.ग्रेवाल व चीफ इंजीनियर(नॉर्थ)जैनइंद्र दानिया भी शामिल हैं। 

इंडस्ट्रियलिस्ट्स व कारोबारियों को ग्रुप बनने से होंगे ये फायदे
व्हाट्सएप ग्रुप में जुड़े कारोबारियों के इलाके में बिजली प्रभावित है तो वे भी इस ग्रुप में मैसेज करेंगे। मैसेज करते ही पावरकॉम अफसर जल्द से जल्द उस समस्या का निधान करवाएंगे। ग्रुप में मैसेज डालने से पावरकॉम कर्मचारियों को समय रहते सही लोकेशन भी पता चल जाएगा कि कहां पर बिजली समस्याएं आ रही है। ग्रुप में संबंधित इलाके में किस जूनियर इंजीनियर की की ड्यूटी है सहित यहां तक की ड्यूटी रोस्टर भी ग्रुप में शेयर किया जाएगा। 

PunjabKesari

व्हाट्सएप ग्रुप से पावरकॉम व इंडस्ट्री में कम्युनिकेशन गैप हुआ खत्म: इंजी खांबा
संपर्क करने पर होशियारपुर पावरकॉम सर्कल में तैनात डिप्टी चीफ इंजीनियर पी.एस.खांबा ने बताया कि कमेटी के गठन कर व्हाट्सएप ग्रुप होने से पावरकॉम व इंडस्ट्रियलिस्ट्स के बीच अब कम्युनिकेशन गैप खत्म होने से कारोबारियों की ओर से बिजली सप्लाई के दौरान आने वाले फॉल्ट जैसे फीडरों में खराबी, ट्रिपिंग से लेकर अन्य कई प्रकार की खराबी संबंधी सूचना डालते ही पावरकॉम की ओर से तत्काल निदान करवा दिया जाएगा। इसके अलावा अब समय रहते ही इंडस्ट्री में कहां कब कट लगने वाला है, इसकी जानकारी मिल जाया करेगी। पहले की तरह अब किसी दूसरे मुलाजिमों को शिकायत करने के बाद एक के बाद दूसरे को फोन नहीं करना पड़ेगा। कमेटी की हर तिमाही बैठक के दौरान इंडस्ट्रियलिस्ट्स अपनी समस्याएं बताएंगे जिसका तय समय सीमा के अंदर निदान करवा दिया जाएगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tania pathak

Recommended News

Related News