विजीलैंस का एक और Action, पावरकॉम का लाईनमैन रिश्वत लेने के आरोप में गिरफ़्तार

punjabkesari.in Thursday, Sep 21, 2023 - 10:53 PM (IST)

बठिंडा (विजय) : विजीलैंस ब्यूरो ने पी.एस.पी.सी.एल. दफ्तर गोनियाना, बठिंडा में तैनात लाईनमैन रणजीत कुमार को 35,000 रुपए की रिश्वत लेने के आरोप अधीन गिरफ़्तार किया है। 
इस सम्बन्धी जानकारी देते विजीलैंस ब्यूरो के प्रवक्ता ने बताया कि उपरोक्त कर्मचारी को जसविन्दर सिंह निवासी गाँव अबलू, ज़िला बठिंडा की शिकायत पर गिरफ़्तार किया गया है, जिसने इस सम्बन्धी मुख्यमंत्री भ्रष्टाचार विरोधी एक्शन लाईन पर शिकायत दर्ज करवाई थी। उन्होंने बताया कि उक्त शिकायतकर्ता ने अपनी शिकायत में दोष लगाया है कि उक्त बिजली मुलाजिम ने उसके ट्यूबवैल का बिजली कनैकशन बहाल करने के बदले 35,000 रुपए बतौर रिश्वत लिए थे क्योंकि अप्रैल महीने में आए आँधी के कारण आठ खंबे टूट गए थे। शिकायतकर्ता ने उक्त मुलाज़ीम के साथ रिश्वत की रकम की अदायगी सम्बन्धी बातचीत रिकार्ड की है जोकि सबूत के तौर पर विजीलैंस ब्यूरो को सौंप दी थी। 

प्रवक्ता ने बताया कि ब्यूरो की रेंज बठिंडा द्वारा इस शिकायत की जांच के दौरान यह बात सामने आई है कि इस सम्बन्धी पी.एस.पी.सी.एल. दफ्तर की तरफ से कोई भी पूर्व अनुमान तैयार नहीं किया गया था परन्तु लाईनमैन ने ख़ुद ही बिजली कुनैकशन बहाल करने के लिए खंबे लगा दिए थे। विजीलैंस ब्यूरो बठिंडा यूनिट ने दोषी कर्मचारी को शिकायतकर्ता से 35,000 रुपए की रिश्वत लेने का दोषी पाये जाने के बाद गिरफ़्तार कर लिया है। बिजली मुलाज़ीम के खि़लाफ़ विजीलैंस ब्यूरो के थाना बठिंडा रेंज में भ्रष्टाचार रोकथाम कानून के अंतर्गत केस दर्ज किया गया है। उसे कल अदालत में पेश किया जायेगा। 

Content Writer

Subhash Kapoor