PPCB ने वापस ली नगर निगम लुधियाना के खिलाफ दायर फौजदारी शिकायत

punjabkesari.in Saturday, Jan 11, 2020 - 10:02 AM (IST)

लुधियाना(मेहरा): बुड्ढे दरिया में फैल रहे प्रदूषण के चलते पंजाब प्रदूषण कंट्रोल बोर्ड (पी.पी.सी.बी.) की ओर से लुधियाना के महापौर (मेयर) बलकार सिंह संधू, निगमायुक्त श्रीमती के.पी. बराड़ व अन्य के खिलाफ अदालत में दाखिल की गई फौजदारी शिकायत आखिरकार 7 माह चले हाई प्रोफाइल ड्रामे के बाद अदालत में वापस ले ली गई।

उक्त शिकायत के बाद अदालत की तरफ से तलब किए जाने के बाद अदालत मे पेश हो चुके मेयर बलकार सिंह संधू, निगमायुक्त के.पी. बराड़, निगम के एडीशनल कमिश्नर संयम अग्रवाल व अन्य अदालत में पेश होकर अपनी-अपनी जमानत करवा चुके हैं। मीडिया की सुर्खियां बनी उक्त शिकायत मात्र 7 माह ही अदालत में चल सकी और आज पी.पी.सी.बी. ने अदालत में पेश होकर इसे वापस लेने का अदालत में लिखित बयान दे दिया जिसके चलते अदालत ने सभी आरोपियों को आरोप मुक्त कर दिया। चीफ ज्यूडीशियल मैजिस्ट्रेट पी.एस. कालेका ने इस शिकायत की सुनवाई आज के लिए स्थगित की थी। 

पी.पी.सी.बी. ने उक्त शिकायत गत वर्ष 14 जून को अदालत में दायर  की थी। उल्लेखनीय है कि मेयर व निगमायुक्त, निगम के सुपरिंटैंडिंग इंजीनियर राजिंद्र सिंह, एग्जीक्यूटिव इंजीनियर रणबीर सिंह व सब डिवीजनल आफिसर पुरुषोत्तम लाल के अलावा लॉर्ड कृष्णा इंटरप्राइजिज के प्लांट मैनेजर गुरजीत सिंह भी अदालत में अदालत में पेश होकर जमानत ले चुके हैं। उल्लेखनीय है कि स्थानीय बुड्ढे दरिया में बढ़ते प्रदूषण के लिए जिम्मेदार बताते हुए शिकायतकत्र्ता पंजाब प्रदूषण कंट्रोल बोर्ड के असिस्टैंट एन्वायरनमैंट इंजीनियर जसपाल सिंह ने अदालत में फौजदारी शिकायत दायर की थी जिस पर अदालत ने सभी को अदालत में तलब किया था।  

swetha