दुबई में खुदकुशी करने वाले प्रभजोत का मृतक देह पहुंची वतन, परिवार का रो-रो कर बुरा हाल

punjabkesari.in Friday, Jan 24, 2020 - 06:08 PM (IST)

अमृतसर (वालिया): अपने सुनहरी भविष्य के सपने दिल में सजा कर दुबई गए 21 वर्षीय प्रभजोत सिंह पुत्र लखविन्दर सिंह की मृतक देह आज सरबत का भला ट्रस्ट चैरीटेबल ट्रस्ट के सरप्रस्त और प्रसिद्ध समाज सेवक डा. एस.पी. सिंह ओबराए के यतनों के साथ श्री गुरू रामदास अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डा राजासांसी में पहुंची। जालंधर जिले के कस्बे शाहकोट के साथ संबंधित मृतक प्रभजोत सिंह कुछ दिन पहले 13 जनवरी को लोहड़ी वाले दिन पहली बार दुबई गया था कि वहां पहुंचे केवल दो दिन बाद ही 16 जनवरी को उसने अचानक आत्महत्या कर ली। 

परिवारिक मैंबरो के बताने मुताबिक प्रभजोत दुबई पहुंचने उपरांत उपयुक्त काम न मिलने की संभावना को लेकर बहुत परेशान था, जिसके चलते उसने जल्दबाजी में आपने आप को खत्म करने का कदम उठा लिया। जिसके बाद दुबई में ही रहते मृतक के चचेरे भाइयों ने सरबत का भला चैरीटेबल ट्रस्ट के सरप्रस्त और दुबई के प्रसिद्ध कारोबारी डा. एस.पी. सिंह ओबराए के साथ सम्पर्क करके उनको अपनी बेबसी का हवाला देते प्रभजोत का मृतक देह भारत भेजने के लिए विनती की। जिस पर तुरंत कार्रवाई करते डा. ओबराए और उनकी टीम ने दुबई भीतरी सारी जरूरी कागजी कार्रवाई मुकम्मल करवा कर आज मृतक देह को वतन भेजा है।



हवाई अड्डे पर मृतक के परिवारिक सदस्यों के साथ दुख सांझा करने पहुंचे ट्रस्ट के माझा जोन के प्रधान सुखजिन्दर सिंह हेर, मनप्रीत सिंह संधू, नवजीत सिंह घई और सिशपाल सिंह लाडी ने पत्रकारों के साथ बातचीत करते बताया कि उक्त व्यक्ति सहित ट्रस्ट की तरफ से अब तक 138 बदनसीबों के मृतक देह को परिजनो तक पहुंचा जा चुके हैं। उन्होंने बताया कि प्रभजोत की मृतक देह को भारत भेजने में भारतीय दूतावास के इलावा ओबराए के निजी सहायक बलदीप सिंह चाहल ने भी जिक्रयोग्य भूमिका निभाई है। 

इसी दौरान मृतक देह के साथ दुबई से आए चचेरे भाई कमलजीत सिंह के इलावा हवाई अड्डे पर पहुंचे मृतक के मामे दविन्दर सिंह, चाचे प्रगट सिंह, ताया बहादर सिंह आदि ने आदि पारिवारिक सदस्यों ने ओबराए का धन्यवाद करते कहा कि उनकी वजह से ही प्रभजोत की अंतिम रस्मे उसके जद्दी शहर में होनिया संभव हो सकीं हैं। उन्होंने यह भी बताया कि मृतक प्रभजोत के माता-पिता को हवाई अड्डे पर पहुंचने से कुछ समय पहले ही उस की मौत की खबर दी है, जिस कारण वह गहरे सदमे में हैं।

Mohit