कनाडियन पुलिस का दावा, प्रभलीन के दोस्त ने ही की थी हत्या

punjabkesari.in Friday, Nov 29, 2019 - 12:22 PM (IST)

कनाडा/जालंधर: कनाडा के सरी में 7 दिन पहले जालंधर की युवती प्रभलीन कौर के हत्या मामले में नया खुलासा हुआ है। प्रभलीन की हत्या उसके दोस्त ने ही की है। कनाडा पुलिस को घटनास्थल से 2 लाशें मिलीं थीं। एक लांबड़ा की रहने वाली 21 वर्षीय प्रभलीन कौर मठारू पुत्री गुरदयाल सिंह मठारू की और दूसरी लाश लोवर मैनलैंड निवासी 18 वर्षीय नौजवान की थी। 



हत्या के मामले की जांच करने वाली कनाडियन पुलिस की ईकाई आई.एच.आई.टी. के मीडिया रिलेशन अफ़सर कांस्टेबल हैरिसन ने बताया कि दोनों के शवों को देखकर ऐसे लग रहा है कि जैसे एक की हत्या की गई और फिर दूसरे ने खुदकुशी कर ली। उन्होंने पुष्टि करते हुए कहा कि दोनों मृतक एक -दूसरे को जानते थे और वह इस मामले में किसी दोषी की तलाश में नहीं हैं। वहीं प्रभलीन के परिवार ने उसका अंतिम संस्कार कनाडा में ही करने का फ़ैसला लिया है।

प्रभलीन की याद में कल निकाला जाएगा कैंडल मार्च
बता दें कि 3 साल पहले स्टडी वीजा पर कनाडा गई प्रभलीन कौर की 21 नवंबर की उसके किराए के मकान में हत्या कर दी गई थी। सरी के 102 -ए ऐवीन्यू के 1400 ब्लाक स्थित उक्त किराए के मकान से पुलिस ने दोनों के शव बरामद किए थे। पुलिस ने शुरूआती जांच में यह साफ़ कर दिया था कि यह मामला आम तौर पर सरी के रहने वाले किसी भी गैंगवार से नहीं जुड़ा है, बल्कि यह दो लोगों की निजी ज़िंदगी के साथ जुड़ा था। प्रभलीन कौर की याद में 30 नवंबर को शाम 5 बजे सरी के हालैंड पार्क में कैंडल मार्च निकाला जाएगा। यह मार्च 'वन वायस कनाडा' एन.जी.ओ. की तरफ से आयोजित किया जा रहा है। इस एन.जी.ओ. का गठन इसी साल कनाडा में रहते विदेशी विद्यार्थियों की मदद के लिए किया गया था। 

Vatika