प्रकाश सिंह बादल गरीब लोगों की लाशों पर बैठ कर राजनीति न करें: धर्मसोत

punjabkesari.in Tuesday, Oct 23, 2018 - 10:50 PM (IST)

जालंधर(चोपड़ा): पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री गरीब लोगों की लाशों पर बैठ कर राजनीति करने की बजाय अमृतसर रेल हादसे के शिकार लोगों के लिए प्रधानमंत्री मोदी से 1-1 करोड़ रुपए की राहत मांगें। उक्त बातें पंजाब के वन व समाज भलाई मंत्री साधु सिंह धर्मसोत ने प्रैस कान्फ्रैंस में कहीं। 

धर्मसोत ने कहा कि बादल साहिब की खुद की ऑर्बिट बसों ने दर्जनों महिलाओं, बच्चियों व लोगों को कुचला है, वह बताएं आज तक उन्होंने मृतकों को कितने करोड़ रुपए दिए। बादल न तो हादसे से किसी पीड़ित के घर गए और न ही किसी को मरहम लगाई परंतु राजनीति चमकाने गवर्नर साहिब के पास जा पहुंचे। उन्होंने कहा कि कांग्रेस पर ऊंगली उठाने की बजाय बादल अपना घर संभालें क्योंकि जिनके घर शीशों के होते हैं, वे दूसरों के घर पर पत्थर नहीं मारते। उन्होंने कहा कि बादलों की नवजोत सिद्धू के साथ निजी रंजिश है जिस कारण वह उन पर केस दर्ज करवाने की मांग कर रहे हैं। धर्मसोत ने कहा कि पंजाब भी हिंदुस्तान में आता है और मोदी भाजपा या अकाली दल के प्रधानमंत्री नहीं बल्कि देश के प्रधानमंत्री हैं। हादसा रेलवे के साथ हुआ है, गलती चाहे किसी की भी हो प्रधानमंत्री मोदी को तुरंत उच्च स्तरीय जांच कमेटी बिठाकर मृतकों के परिवारों को 10-10 लाख रुपए और एक सदस्य को नौकरी देनी चाहिए।

उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेन्द्र सिंह ने रेल हादसे की जांच डिवीजनल कमीशन को सौंपी, उनके सहित 3 मंत्रियों की कमेटी बिठाई और 3 दिनों में लोगों को राहत के चैक भी मुहैया करवा दिए। धर्मसोत ने कहा कि जांच में रेलवे, कोई राजनीतिज्ञ, आयोजक अथवा कोई भी जिम्मेवार होगा उस पर कार्रवाई होगी। जत्थेदार रणजीत सिंह ब्रह्मपुरा द्वारा अकाली दल के वरिष्ठ उपप्रधान व कोर कमेटी से दिए इस्तीफे पर धर्मसोत ने कहा कि आज अकाली दल के हालात ऐसे बन गए हैं कि जिन नेताओं ने अपनी जिंदगियां पार्टी के लिए कुर्बान कर दीं, आज वह घुटन महसूस कर रहे हैं। अगर रणजीत सिंह ब्रह्मपुरा 7-8 साल पहले जागते तो पंजाब के साथ इतना धक्का न होता। इस मौके पर धर्मसोत के सलाहकार व प्रदेश कांग्रेस के सचिव यशपाल धीमान, प्रदेश सचिव अशोक गुप्ता, जिला उपप्रधान के.के. बांसल व अन्य भी मौजूद थे। ?

पोस्ट मैट्रिक स्कॉलरशिप फंड्स के घपलेबाजों को कतई बख्शा नहीं जाएगा 
साधु सिंह धर्मसोत ने कहा कि पोस्ट मैट्रिक स्कॉलरशिप फंड्स के घपलेबाजों को कतई बख्शा नहीं जाएगा। स्कॉलरशिप घोटाले की जांच पूरी हो चुकी है और शामिल दोषियों पर केस दर्ज करवाकर उन्हें हथकडिय़ां लगवाई जाएंगी। उन्होंने कहा कि सरकार ने 2015-16 का स्कॉलरशिप का समूचा पैसा रिलीज कर दिया है। 2016-17 के लिए केंद्र सरकार को चिट्ठी भेजी जा चुकी है। 

Vaneet