चंडीगढ़ में फंसे विधायकों को अपने हलकों में जाने का आदेश दें कैप्टन : बाजवा

punjabkesari.in Friday, Mar 27, 2020 - 08:36 AM (IST)

जालंधर(विशेष): राज्यसभा सदस्य एवं सांसद प्रताप सिंह बाजवा ने कहा कि कोरोना वायरस इस समय देश पर एक गंभीर संकट है लेकिन लोग इसे गंभीरता से नहीं ले रहे। उन्होंने कहा कि 1917 में प्रथम युद्ध के बाद 1918 में भारत में स्पैनिश फ्लू के कारण 1920 तक करीब 1 करोड़ 80 लाख हिंदुस्तानियों की मौत हो गई थी। यह उस समय का बहुत बड़ा आंकड़ा था।

इसी तरह कोरोना वायरस भी उतना ही गंभीर है। बाजवा ने कहा कि यह 65 साल से ऊपर के बुजुर्गों व 10 साल से कम उम्र के बच्चों को जल्द गिरफ्त में लेता है, इसलिए केन्द्र व राज्य सरकारों द्वारा लगाए गए लॉकडाऊन का पालन करें। उन्होंने कहा कि अगर हमने 3 हफ्ते सही ढंग से निकाल लिए तो इस महामारी से बच जाएंगे।उन्होंने कहा कि पंजाब पुलिस इस संकट की घड़ी में तन-मन से सेवा कर रही है जो प्रशंसा की पात्र है लेकिन कानून की उल्लंघना करने वालों पर पुलिस जरा संयम बरते। उन्होंने कैप्टन अमरेन्द्र को अपील की कि जो विधायक चंडीगढ़ में इस समय फंसे हुए हैं, उन्हें उनके हलकों में जाने दिया जाए।

इसके साथ ही कैबिनेट मंत्रियों को भी अपने क्षेत्रों में जाने के लिए कहें ताकि दिहाड़ीदार मजदूरों के लिए राशन का प्रबंध हो सके। साथ ही गरीब लोगों के लिए मैडीकल की सुविधा उपलब्ध करवाई जा सके। उन्होंने कैप्टन सरकार से मांग की कि वृद्ध पैंशनधारकों को 2-2 महीने की पैंशन उनके खाते में डाली जाए। नीले कार्ड धारकों को घरों तक राशन पहुंचाया जाए। पशु पालकों के लिए हरे चारे व तूड़ी का प्रबंध किया जाए। इसके अलावा उन्होंने हजूर साहिब फंसी संगत को भी पंजाब लाने का प्रबंध करने की मांग की।

Vatika