गीदड़भबकियों से डरने वाला नहीं, चाहे सिर कलम हो जाए : बाजवा

punjabkesari.in Thursday, Jan 16, 2020 - 11:55 AM (IST)

चंडीगढ़(भुल्लर): पंजाब के कांग्रेसी मंत्रियों द्वारा पंजाब प्रदेश कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष व मौजूदा राज्यसभा सदस्य प्रताप सिंह बाजवा के खिलाफ पार्टी हाईकमान से अनुशासनीय कार्रवाई की मांग के बावजूद मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेंद्र सिंह प्रति तेवर नरम नहीं पड़े। लगातार तीसरे दिन भी चंडीगढ़ में मीडिया के साथ बातचीत दौरान कैप्टन अमरेंद्र के खिलाफ खूब भड़ास निकाली। बाजवा ने कहा कि वह कैप्टन अमरेंद्र को मुख्यमंत्री पद से हटाने की बात पर कायम हैं। मंत्रियों द्वारा हाईकमान से कार्रवाई की मांग संबंधी पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि मैं ऐसी गिदड़भबकियों से डरने वाला नहीं। चाहे गोली मरवा दी जाए या सिर कलम कर दिया जाए, पर लोगों के मुद्दों पर आखिरी दम तक बोलता रहूंगा।
 

6 मंत्रियों ने फोन कर किया समर्थन  
बाजवा ने दावा किया कि उन्हें 6 मंत्रियों के फोन आ चुके हैं, जिन्होंने कहा कि उन्हें तो बयान संबंधी पूछा ही नहीं गया। उन्होंने उनकी बात का समर्थन किया। बाजवा ने कहा कि अंदरखाते मंत्री भी मुख्यमंत्री से खुश नहीं है। नवजोत सिद्धू को सच बोलने के कारण खामियाजा भुगतना पड़ा और सिद्धू जैसा हश्र होने के डर से मंत्री भी खुलकर नहीं बोलते। उन्होंने कहा कि बरगाड़ी बेअदबी और बहिबलकलां गोलीकांड के मुख्य आरोपी खुलेआम घूम रहे हैं। बाजवा ने बहिबलकांड को जलियांवाला बाग जैसा कांड बताया। कार्रवाई का आदेश देने वाले डायर सुखबीर बादल और एक्शन के लिए जिम्मेदार डी.जी.पी. सुमेध सैनी की गिरफ्तारी होनी चाहिए। जबकि सरकार कुछ निम्न स्तर के पुलिस अधिकारियों और छोटे कर्मचारियों पर कार्रवाई कर मामला दबा रही है।


सोनिया और राहुल को भी कैप्टन के कार्यों संबंधी पता 
मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेंद्र सिंह द्वारा विधानसभा सत्र के बाद पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी और पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी को उनके खिलाफ मिलकर शिकायत के लिए समय मांगे जाने पर उन्होंने कहा कि कोई बात नहीं मिल ले, उसके बाद वह मिलकर मुख्यमंत्री की कार्यशैली बारे सोनिया गांधी को खुलकर बताएंगे। वैसे सोनिया गांधी और राहुल गांधी को पहले ही कैप्टन सरकार के कार्यों की जानकारी है। कांग्रेस सरकार होने के बावजूद पार्टी वर्करों की कोई सुनवाई नहीं और & वर्षों में सिर्फ कैप्टन के एक बार दर्शन हुए हैं।

Vatika