केन्द्र किसानों के आंदोलन को गंभीरता से लेते हुए उनकी मांगे स्वीकृत करे: बाजवा

punjabkesari.in Monday, Oct 19, 2020 - 08:00 PM (IST)

पठानकोट (शारदा): सांसद प्रताप सिंह बाजवा आज अपने पठानकोट प्रवास के दौरान वरिष्ठ कांग्रेसी नेता जंग बहादुर बेदी के निवास स्थान पर पहुंचे जहां पर उनका स्वागत राकेश पम्मी, अश्विनी पुरी, पूर्व विधायक अशोक शर्मा, अजय कुमार आदि ने किया। इस अवसर पर प्रताप सिंह बाजवा के साथ विधायक जोगिन्द्र पाल भी थे। तत्पश्चात पत्रकारों को सम्बोधित करते हुए स. प्रताप सिंह बाजवा ने कहा कि जो तीन बिल कृर्षि के संबंध में केन्द्र सरकार ने पास किए हैं वह किसान विरोधी हैं, उन्होंने कहा कि यह तो कोई ज्यूडिशियल लोग ही बता सकते हैं कि जो कानून केन्द्र सरकार ने पास किए हैं क्या राज्य सरकारें उसे रद्द कर सकती हैं यां उसमें बदलाव कर सकती हैं। 

उन्होंने कहा कि केन्द्र सरकार के कानूनों के चलते किसान सड़कों और रेलवे लाईनों पर बैठे हैं इसलिए इन परिस्थितियों को मंत्री ने भगवान भरोसे कहा कि आने वाले समय में यह आंदोलन किस तरफ जाता है। बाजवा ने कहा कि अगर पंजाब भी कश्मीर की तरह डिस्टर्व हो गया तो वह किसी भी प्रकार से देशहित में नहीं है। उन्होंने कहा कि केन्द्र सरकार के पास इतना भी समय नहीं कि वह किसानों की बात सीधी सुन सके। बाजवा ने कहा कि राज्य सरकार को चाहिए कि राज्य की एकता एवं आखण्डता को बरकरार रखने के लिए इस समस्या का समाधान करे। सभी पार्टियों के 20 एम.पी. को बुलाए और किसानों की बात सीधे मंत्रीगण सुनें। इस बार्डर क्षेत्र में शांत माहौल बना रहे और भाईचारे व सांझ में किसी भी प्रकार की आपसी फूट न पड़े। 

उन्होंने कहा कि भाजपा के अध्यक्ष पर हुए हमले की वह निंदा करते हैं, डैमोक्रेसी में हिंसा का कोई स्थान नहीं। कामरेड बलविन्द्र सिंह की हत्या बहुत ही अफसोस जनक है उस परिवार को चार शौर्यचक्र मिले हैं। उन्होंने आतंकवाद के विरुद्ध बहुत बड़ी लड़ाई लड़ी है। उन्होंने कहा कि कैप्टन अमरेन्द्र सिंह जी से अपील है कि वह इसकी गंभीरता से जांच करवाएं। अगर माइनिंग करने वाले तथा अन्य छोटे कार्य करने वालों को सिक्योरिटी मिल सकती है तो इतने देशभक्त परिवार की सिक्योरिटी क्यों नहीं थी। उन अधिकारियों को चिन्हित किया जाना चाहिए जिनके कारण सिक्योरिटी हटी है। इस अवसर पर सुखदेव वडैहरा, ब्रिज मोहन पुरी, अमित मिट्ठू आदि उपस्थित थे।

Mohit