स्वाइन फ्लू से पीड़ित गर्भवती महिला की हुई मौत

punjabkesari.in Thursday, Feb 07, 2019 - 12:56 PM (IST)

मोगा(संदीप): जिले में गत दिवस स्वाइन फ्लू के संदिग्ध मरीजों के सामने आने से स्वास्थ्य विभाग पूरी तरह से गंभीर हो चुका है तथा विभाग द्वारा समूचे सरकारी अस्पतालों में हर तरह के हालातों का सामना करने के प्रबंधों को मुकम्मल करने के दावे किए जा रहे हैं। बुधवार को स्वाइन फ्लू के संदिग्ध हालातों से जूझ रही जिले के गांव बुट्टर कलां की एक गर्भवती महिला ने चंडीगढ़ के 32 सैक्टर में स्थित सरकारी अस्पताल में दम तोड़ दिया, जिसकी सूचना संबंधित अस्पताल की ओर से जिला मोगा के आई.डी.एस.पी. ब्रांच के जिला इंचार्ज-कम-जिला एपीडिमोलॉजिस्ट डा. मनीष अरोड़ा को भिजवाई गई।

डा. अरोड़ा ने बताया कि संदिग्ध हालातों को देखते हुए उक्त अस्पताल के माहिर डाक्टरों द्वारा एच1 एन1 वायरस चैक करने के लिए महिला के ब्लड सैंपल लिए थे। इसको अब तक स्वाइन फ्लू पीड़ित होने की पुष्टि नहीं हो सकी, लेकिन फिर भी इस मामले को गंभीरता से देखते हुए विशेष टीम गठित कर उसको संबंधित महिला के घर भेजकर उसके पारिवारिक सदस्यों को भी जरूरी दवाइयां मुहैया करवाने के साथ-साथ जांच भी की गई।

उन्होंने कहा कि पहले भी जिले में एक स्वाइन फ्लू से पीड़ित की लुधियाना के निजी अस्पताल में मौत हो चुकी है, जबकि उनके द्वारा 5 संदिग्ध मरीजों के एहतियात के तौर पर पी.जी.आई. तथा पटियाला के एक अस्पताल में सैंपल भेजकर टैस्ट करवाए गए थे। इनमें जीरा रोड पर स्थित एक छोटे बच्चे को स्वाइन पीड़ित होने की पुष्टि हुई थी, जो अब ठीक है।

Vaneet