बैंस ब्रदर्स के साथ न हुआ गठजोड़ तो भाजपा इस नेता को बना सकती है अपना उम्मीदवार

punjabkesari.in Tuesday, Jan 11, 2022 - 12:54 PM (IST)

लुधियाना(हितेश): पंजाब में होने वाले विधानसभा चुनावों के लिए अकाली दल व आम आदमी पार्टी द्वारा ज्यादातर सीटों पर उम्मीदवारों की घोषणा कर दी गई है लेकिन चुनाव आयोग द्वारा शेड्यूल जारी करने के 3 दिन बाद भी कांग्रेस व भाजपा की टिकटों की लिस्ट का इंतजार खत्म नहीं हो रहा है। इसे लेकर सबकी नजरें इस पहलू पर भी लगी हुई हैं कि बैंस ब्रदर्स का गठजोड़ किस पार्टी के साथ होगा क्योंकि उनके द्वारा गठबंधन के तहत चुनाव लड़ने के संकेत पहले ही दिए जा चुके हैं।

यह भी पढ़ें : अकाली दल व कांग्रेस को झटका- पूर्व विधायक व पूर्व अकाली यूथ प्रधान भाजपा में शामिल

सूत्रों के अनुसार बैंस ब्रदर्स की कांग्रेस व भाजपा दोनों के साथ बातचीत चल रही है और सियासी गलियारे में यह भी चर्चा है कि अगर बैंस ब्रदर्स के साथ गठजोड़ नहीं हुआ तो आत्म नगर से पूर्व विधायक प्रेम मित्तल भाजपा के उम्मीदवार हो सकते हैं। यहां बताना उचित होगा कि मित्तल अपने लंबे राजनीतिक केरियर के दौरान नगर निगम में डिप्टी मेयर, सीनियर डिप्टी मेयर व विपक्ष के नेता रह चुके हैं। इसके बाद वह मानसा से विधायक और प्लानिंग बोर्ड के चेयरमैन रहे और अब कैप्टन अमरिंदर सिंह द्वारा अलग पार्टी बनाने के बाद उसमें शामिल हो गए। 

यह भी पढ़ें : चुनाव आयोग द्वारा रैलियों पर रोक लगाने के बाद राजनीतिक पार्टियां ऐसे करेंगी चुनाव प्रचार

 

बताया जाता है कि मित्तल आत्म नगर सीट से चुनाव लड़ना चाहते हैं जो सीट शहरी होने की वजह से कैप्टन के साथ बंटवारे के तहत भाजपा के हिस्से में आ सकती है। इसके मद्देनजर कैप्टन के जरिए मित्तल के नाम की सिफारिश भाजपा के पास पहुंच गई है लेकिन उस पर फैसला बैंस ब्रदर्स के साथ गठजोड़ होने या न होने पर निर्भर करेगा।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sunita sarangal

Recommended News

Related News