4100 करोड़ के बिजली घोटाले से ध्यान हटाने के लिए ड्रामेबाजी कर रहे जाखड़ : चंदूमाजरा

punjabkesari.in Tuesday, Feb 11, 2020 - 10:11 AM (IST)

चंडीगढ़(अश्वनी): शिरोमणि अकाली दल ने आज पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष सुनील जाखड़ से कहा कि वह तलवंडी साबो थर्मल प्लांट द्वारा किए जा रहे प्रदूषण के बारे में चिंता व्यक्त करके लोगों को मूर्ख न बनाएं, जबकि उनकी अपनी सरकार ने प्रदूषण-रोधी उपकरण लगाने की सिफारिश करके इस प्लांट का अतिरिक्त समय बढ़ाया था।

वरिष्ठ अकाली नेता प्रो. प्रेम सिंह चंदूमाजरा ने कहा कि सुनील जाखड़ ने 4100 करोड़ रुपए के बिजली घोटाले से ध्यान हटाने के लिए अनावश्यक ड्रामेबाजी की है। इस घोटाले में कांग्रेस सरकार द्वारा प्राइवेट थर्मल प्लांटों के हितों की रक्षा के लिए बहुत जल्दबाजी दिखाई गई थी। उन्होंने कहा कि मैं जाखड़ को एक साधारण सवाल पूछना चाहता हूं कि वह 4100 करोड़ रुपए के बिजली घोटाले के बारे क्यों चुप हैं? वह इस केस पर कार्रवाई के लिए मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेंद्र सिंह या कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के पास क्यों नहीं गए? अकाली नेता ने कहा कि प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष सिर्फ कांग्रेस पार्टी के भ्रष्ट सौदों से ध्यान हटाने के लिए ड्रामेबाजी कर रहे हैं, जबकि कांग्रेस की हेराफेरियां ही बार-बार बढ़ रही बिजली दरों का असली कारण है।

यदि जाखड़ इस मसले के बारे में सचमुच संजीदा होते तो 4100 करोड़ रुपए के बिजली घोटालों की एक स्वतंत्र जांच करवानी थी या पंजाब प्रदूषण कंट्रोल बोर्ड को प्रदूषण-रोधी उपकरण न लगाने के लिए सभी प्राइवेट थर्मल प्लांटों को बंद करवाने का निर्देश देना था।चंदूमाजरा ने कहा कि कांग्रेसी नेताओं ने सरकारी खजाने को 4100 करोड़ रुपए का चूना लगाने के लिए प्लांटों के प्रबंधकों के साथ गुप्त समझौते किए थे। अब पंजाब प्रदूषण कंट्रोल बोर्ड ने कांग्रेस सरकार के इशारे पर उन प्राइवेट थर्मल प्लांटों के प्रबंधकों को 2 साल की राहत दे दी है, जिन्होंने फ्यूल गैस डीसल्फराइजेशन यूनिट पिछले साल 31 दिसम्बर तक लगाने थे। उन्होंने कहा कि यह एक अन्य घोटाला है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

swetha

Recommended News

Related News