जालंधर में अवैध चल रहे वॉटर कनेक्शन पर बड़ी कार्यवाही करने की तैयारी !

punjabkesari.in Saturday, Dec 19, 2020 - 02:54 PM (IST)

जालंधर (खुराना): शहर में नगर निगम के अधिकारी की लापरवाही के कारण हजारों अवैध वॉटर कनेक्शन कई सालों से चल रहे हैं परन्तु अब रेवेन्यू की कमी आती देख नगर निगम ने शहर में चल रहे अवैध वॉटर कनेक्शन पर बड़ी कार्रवाई की तैयारी लगभग कर रही है।

इसके अंतर्गत निगम कमिश्नर के निर्देशों पर वॉटर स्पलाई विभाग ने एक फ्लाइंग सेक्याड टीम का गठन किया है, जिस में 4 टेक्नीशियन गुरविंदर पाल, मंगल सिंह, परमजीत सिंह और विपन कुमार को शामिल किया गया है।

इस टीम ने शहर में अवैध कनेक्शन पर अगले सप्ताह से काम करने की पूरी तैयारी कर ली है और इस फ्लाइंग टीम का रोस्टर भी निर्धारित कर दिया गया है। निगम अधिकारियों ने बताया कि सोमवार को यह टीम जोन 2 और 7, मंगलवार को जोन 3 और 4, बुधवार को जोन 5 और 5 ए और गुरूवार को जोन 6 और 1 और शुक्रवार को जोन नंबर 2 और 7 में जाया करेगी।

वॉटर टैक्स रेवेन्यू में आई कमी 
निगम अधिकारियों ने बताया कि इस साल वॉटर टैक्स रेवेन्यू की कमी दर्ज की गई है। अधिकारियों का मानना है कि कोरोना वायरस के कारण लोगों ने पानी के बिल जमा नहीं करवाए हैं, जिस कारण इस साल रेवेन्यू में कमी देखी गई है। पिछले साल इस समय तक लगभग 15 करोड़ रुपए की इनकम निगम को हो गई थी परन्तु इस साल यह आमदन 11 करोड़ के लगभग प्राप्त हुई है। रेवेन्यू को बढ़ाने के उद्देश्य के साथ ही फ्लाइंग टीमों का गठन किया गया है।

Tania pathak