वीडियो कांफ्रैंसिंग के जरिए डा. राजू ने चुनावी तैयारियों का लिया जायजा

punjabkesari.in Wednesday, Apr 17, 2019 - 10:48 AM (IST)

चंडीगढ़(भुल्लर): मुख्य चुनाव अधिकारी पंजाब डा. एस. करुणा राजू ने आज राज्य के डिप्टी कमिश्नरों और कमिश्नर ऑफ पुलिस/एस.एस.पीज के साथ वीडियो कांफ्रैंसिंग के जरिए लोकसभा चुनाव की तैयारियों का जायजा लिया।

उन्होंने डिप्टी कमिश्नरों और कमिश्नर ऑफ पुलिस/एस.एस.पीज को हिदायत दी कि वे चुनाव आचार संहिता की यथावत पालना को यकीनी बनाएं। इसमें किसी भी तरह की ढील बर्दाश्त नहीं की जाएगी। उन्होंने कहा कि लाइसैंसी हथियार, जो कि अब तक 95 प्रतिशत के करीब राज्य भर में जमा हो चुके हैं और जो बाकी रहते हैं, उनको भी जमा करवाने की प्रक्रिया को तेज किया जाए और सुरक्षा प्रबंधों को यकीनी बनाया जाए।

उन्होंने कहा कि राज्य में स्थापित होने वाले पोङ्क्षलग स्टेशनों पर ड्यूटी निभाने वाली पोङ्क्षलग पाॢटयों के लिए खाने का प्रबंध जिला प्रशासन द्वारा किया जाएगा और यह यकीनी बनाया जाए कि कोई भी राजनीतिक व्यक्ति पोङ्क्षलग पार्टी को खाना उपलब्ध न करवाए। वोटरों के लिए सुविधाओं का उचित प्रबंध किया जाए। उन्होंने हिदायत दी कि जहां भी शराब के बड़े गोदाम हैं उनकी निगरानी के लिए सी.सी.टी.वी. कैमरे लगवाए जाएं और शराब की फैक्टरियों की निगरानी निरंतर की जाए।

swetha