राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद पहुंचें हलवारा एयरफोर्स स्टेशन

punjabkesari.in Thursday, Mar 22, 2018 - 04:01 PM (IST)

लुधियाना : तीनों सेनाओं के प्रमुख राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद आज लुधियाना जिले में स्थित हलवारा एयरफोर्स स्टेशन पहुंचे। देश के सर्वोच्च पद पर आसीन होने के बाद पहली बार हलवारा पहुंचे राष्ट्रपति ने 51 स्क्वाड्रन को निशान सम्मान और 230 सिग्नल यूनिट को सम्मान प्रदान किया। इस मौके पर राज्यपाल वीपी सिंह बदनौर,वायु सेनाध्यक्ष एयर चीफ मार्शल वीरेंद्र सिंह धनोवा, पश्चिमी वायु कमान के एयर आफिसर कमाडिंग इन चीफ सी हरि कुमार उपस्थित रहे।

एयरफोर्स स्टेशन के ओपन एरिया में राष्ट्रपति का कार्यक्रम हुआ। इस दौरान रंगारंग कार्यक्रमआयोजित किया गया। इसके साथ ही वायुसेना के आधुनिक विमान सुखोई-30 से राष्ट्रपति को सलामी दी गई। इसके अलावा विदर्भ से विशेष रूप से पहुंची सूर्य किरण की टीम ने विमान हवा में गोते लगाकर राष्ट्रपति को आकाश में रंग बिरंगे कलर छोड़कर अपनी श्रेष्ठता का परिचय दिया।  

वायुसेना के अधिकारियों का कहना है कि हलवारा एयरफोर्स स्टेशन को एक रंगीन रूप दिया गया जहां राष्ट्रपति को सलामी देने के अलावा अन्य कार्यक्रम किए गए। पिछली बार जब तत्कालीन राष्ट्रपति प्रणव मुखर्जी यहां आए थे तो उस वक्त मिग-21 के पायलट ने उन्हें सलामी दी थी, लेकिन इस बार राम नाथ कोविंद को वायुसेना खेड़े के आधुनिक विमान सुखोई से सलामी दी जाएगी।  
 

Punjab Kesari