पंजाब के साथ बदलाखोरी पर उतरे प्रधानमंत्री : भगवंत मान

punjabkesari.in Tuesday, Oct 27, 2020 - 09:14 AM (IST)

चंडीगढ़(रमनजीत): आम आदमी पार्टी पंजाब के अध्यक्ष व सांसद भगवंत मान ने केंद्र सरकार द्वारा पंजाब के लिए मालगाडिय़ां रोके जाने की निंदा करते हुए कहा कि किसानी संघर्ष और एकजुटता से बौखलाकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पंजाब के साथ बदलाखोरी करने पर उतर आए हैं। भगवंत मान ने कहा कि मालगाडिय़ां चलाने के लिए केंद्र द्वारा यात्री रेल गाडिय़ां चलने देने की शर्त रखना बाजू मरोड़ कर किसानी संघर्ष को तारपीडो करने की साजिश है। इसको किसी भी कीमत पर बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। 

भगवंत मान ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी को अपना अहंकारी और तानाशाही रवैया त्याग कर संघर्षशील किसानों की बाजू मरोडऩे की बजाए थोपे गए काले कानून वापस लेकर अन्नदाता की बाजू पकडऩी चाहिए। मान ने आरोप लगाया कि बतौर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देश के किसानों की बात सुनने से इसलिए भाग रहे हैं, क्योंकि मोदी को अपने अम्बानी-आडनी जैसे कॉर्पोरेट घरानों के हित ज्यादा प्यारे हैं। यही कारण है जब पंजाब के किसानों ने माल गाडिय़ों के यातायात वास्ते रेल लाइनें खाली कर दीं तो मोदी ने सबसे पहले मोगा स्थित अंडानियों के साइलो के लिए माल गाड़ी भेज दी। यह किसानों को भड़का कर किसानी संघर्ष को बदनाम करने की साजिश है, जिसके बारे में पूरे पंजाब को सचेत रहना पड़ेगा। 

मान ने कहा कि शर्तों सहित माल गाडिय़ां रोककर पंजाब को आर्थिक तौर पर तोडऩे, भूखे मारने और तड़ीपार करने की बदलाखोरी सोच रखने वाले प्रधानमंत्री को इल्म होना चाहिए कि पंजाब के बिना जय जवान और जय किसान नारे का कोई मतलब नहीं रह जाता। देश को आजादी दिलवाने और भुखमरी से निकालने के लिए 90 प्रतिशत योगदान पंजाबियों का ही है। भगवंत मान ने मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेंद्र सिंह को संबोधित होते हुए कहा कि वह यूरिया, कोयला, बिजली और व्यापार का हवाला देकर किसानों से अपीलें करने की बजाए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पास किसानों की बात करें। 

Vatika