पाकिस्तान गए सिद्धू ने शायराना अंदाज में इमरान खान की तारीफों पर बांधे पुल

punjabkesari.in Saturday, Aug 18, 2018 - 01:58 PM (IST)

इस्लामाबादः पूर्व क्रिकेटर और पंजाब सरकार में कैबिनेट मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू ने पाकिस्तान के प्रधानमंत्री पद की शपथ ग्रहण करने वाले इमरान खान के तारीफों के पुल बांधे। सिद्धू  विशेष रूप से इमरान के निमंत्रण पर पाकिस्तान गए है। शपथ ग्रहण समारोह में सिद्धू फ्रंट लाईन में बैठे दिखाई दिए। इससे पहले मीडिया के साथ बातचीत करते हुए सिद्धू ने इमरान ख़ान की तारीफों की झड़ी लगा दी।


 सिद्धू ने कहा कि पाकिस्तान के ऐतिहासिक पलों में शामिल होने का उन्हें न्योता मिला है जो उनके लिए गर्व की बात है। सिद्धू ने इमरान ख़ान की तारीफों  के पुल बांधते हुए कहा—

 ''है समय नदी की बाढ़ कि अक्सर सब बह जाया करते है, 
  है समय बड़ा तूफ़ान प्रबल पर्वत भी झुक जाया करते है, 
  अक्सर दुनिया के लोग समय में चक्कर खाया करते है 
 पर कुछ ख़ान साहिब जैसे भी होते है जो इतिहास बनाया करते है।''

उन्होंने अपने शायराना अंदाज़ में ही कहा कि जोड़ने वालों को मान मिलता और तोड़ने वालों को अपमान मिलता है। हम जोड़ने वालों में से है। उन्होंने ख़ान के ग्राउंड में उतरने की बात भी याद की। वहीं कुछ लोगों ने पाकिस्‍तान से रिश्‍तों में तनातनी के बावजूद पाकिस्‍तान जाने के सिद्धू के फैसले पर सवाल उठाए हैं।उनकी नाराजगी देश के दिवंगत पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की अंत्‍येष्टि वाले दिन ही स‍िद्धू के पाकिस्‍तान जाने को लेकर भी है, जिन्‍हें हाल-फिलहाल तक वह अपनी 'राजनीतिक प्रेरणा' बताते रहे।

Vatika