23 नवम्बर को प्रधानमंत्री मोदी कर सकते हैं पंजाब का दौरा

punjabkesari.in Thursday, Nov 01, 2018 - 06:41 PM (IST)

जालंधर: देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 23 नवम्बर को पंजाब आ सकते हैं और उनको इसके लिए बकायदा निमंत्रण भी भेजा जा रहा है। इस बात का खुलासा पंजाब के सुल्तानपुर लोधी से कांग्रेसी विधायक नवतेज सिंह चीमा ने किया है। गौरतलब है कि पंजाब सरकार ने 23 नवम्बर को श्री गुरु नानक देव जी के 549वें गुरुपर्व पर आयोजित होने वाले राज्यस्तरीय समागम के लिए तैयारियां शुरू कर दी है जिसके चलते जिला प्रशासन ने एक विशेष मीटिंग कर इसका ज्याजा लिया।

जिला प्रशासन के अनुसार इस 549वें गुरुपर्व को 2019 में अंतरराष्ट्रीय स्तर में मनाए जाने वाले गुरु साहिब के 550वें शताब्दी समारोह की तैयारियों के रूप में भी देखा जा रहा है। इस राज्यस्तरीय समागम के बारे में जानकारी देते हुए सुल्तानपुर लोधी से कांग्रेसी विधयाक नवतेज चीमा ने बताया कि इस समागम के दौरान प्रदेश के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेंद्र सिंह विशेष रूप से आ रहहैं और इस दिन वह सुल्तनापुर लोधी के कई नए प्रोजेक्टों को हरी झंडी देंगे।


इसके इलावा उन्होंने बताया कि इस विशेष समागम के लिए देश के प्रधानमंत्री समेत कई केंद्रीय मंत्रियों को पंजाब सरकार की और सब निमंत्रण भेजा जा रहा है। इसके साथ-साथ सुल्तानपुर लोधी में 2019 के कार्यक्रम को लेकर विशेष रूप से लोगों को जोड़ा जा रहा है जिसमें सोशल मीडिया और 2019 के समागम को समर्पित वेबसाइट मुख्य होंगे। इन समागमों के लिए उन्होंने एस.जी.पी.सी. के रोल पर जहां अफसोस जताया। वही केंद्र सरकार से भी राज्य सरकार की ओर से इस समागम की सफलता के लिए 2145 करोड़ की भेजी तजवीज पर अभी केंद्र से कोई जवाब न मिलने पर कहा कि सूबा सरकार व केंद्र सरकार इस समागम के लिए सहयोग के लिए उम्मीद कर रही है।


 

Vaneet